Search
Close this search box.

Australian coach Andrew McDonald big statement on indian tour how they win the test match in indore। सिर्फ एक टेस्ट जीतते ही ऑस्ट्रेलियाई कोच के बड़े बोल, कहा-भारत दौरे पर सोच से दोगुना हासिल किया

Andrew McDonald- India TV Hindi
Image Source : GETTY
Andrew McDonald

India vs Australia Test Series: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीसरे टेस्ट में 9 विकेट से जीत हासिल करते ही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में धमाकेदार वापसी की। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए स्पिनर नाथन लायन ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने मैच में कुल 11 विकेट चटकाए। सीरीज में एक मैच जीतते ही ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने बड़ा बयान दिया है। 

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने दिया ये बयान 

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने स्वीकार किया है कि भारतीय टीम को घरेलू परिस्थितियों में चुनौती देने के लिए ‘पूरी तरह से संपूर्ण (परफेक्ट)’ होना जरूरत होता है और उनकी टीम ने इस दौरे के बारे में जो सोचा था उसके मुकाबले इंदौर टेस्ट में दोगुना अधिक हासिल किया। मैकडोनाल्ड ने ESPNक्रिकइंफो से कहा कि आप जब भारत में खेलते हैं तो सफलता के लिए आपको परफेक्शन  हासिल करनी होती है उसके आसपास होना पड़ता है। मुझे लगता है 11 रनों के भीतर छह विकेट गंवाने के अलावा हम उस मैच में उस संपूर्णता के करीब रहे। 

खिलाड़ियों को मिली बड़ी सीख 

कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने आगे बोलते हुए कहा कि  उपमहाद्वीप में हर खिलाड़ी की यात्रा कही से शुरू होती है और मुझे विश्वास है कि खिलाड़ियों का एक समूह है, जो अगली बार अधिक अनुभव के साथ यहां आयेगा और चुनौतियों के लिए तैयार होगा। उपमहाद्वीप के इस भाग (भारत) में अन्य हिस्सों की तुलना में अलग तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अगर एक सत्र में टीम ने खराब क्रिकेट नहीं खेला होता तो ऑस्ट्रेलिया के बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने का मौका होता। उन्होंने कहा कि इंदौर में टीम को किस्मत का भी साथ मिला। 

ऑस्ट्रेलिया प्लेयर्स को मिला किस्मत का साथ 

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने कहा कि मार्नुस लाबुशेन नो बॉल पर बोल्ड हुए थे। इसके अलावा हमने अवसरों को भी बखूबी भुनाया। उस्मान ख्वाजा ने उड़ते हुए कैच लपका। लेग स्लिप पर स्टीव स्मिथ के कैच ने इस मुकाबले को जीतने में बड़ा योगदान दिया है। दिल्ली टेस्ट से यदि हम तुलना करें तो स्मिथ ने पहली स्लिप और मैट रेनशॉ ने लेग स्लिप पर एक-एक कैच टपका दिया था। एक घंटे के खराब खेल से हमने सब कुछ गंवा दिया। अच्छा क्रिकेट खेलने के बावजूद हमें इसकी कीमत टेस्ट मैच गंवा कर चुकानी पड़ी। इस दौरे के लिए हमने जो सोचा था इंदौर में उसका दोगुना हासिल करने में सफल रहे। 

यह भी पढ़े: 

चौथे टेस्ट में भारत को जीत दिलाएंगे ये 2 प्लेयर्स, अहमदाबाद के आंकड़े देख थर-थर कांप रही ऑस्ट्रेलिया!

संन्यास के बाद फिर मैदान पर वापसी करेगा ये धाकड़ खिलाड़ी, भारत को जिता चुका है वर्ल्ड कप

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment