Search
Close this search box.

Illegal gun factory revealed by police during raid at rural area of madhepura

मधेपुरा. बिहार की मधेपुरा पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. उदाकिशुनगंज अनुमंडल मुख्यालय थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है. इस फैक्ट्री के उद्भेदन के साथ ही पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है. पुलिस की इस कार्रवाई में भारी मात्रा में निर्मित और अर्ध निर्मित हथियार सहित हथियार बनाने में प्रयोग किए जाने वाले उपकरण को भी जब्त किया गया है.

शनिवार को इस संबंध में प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए एसपी राजेश कुमार ने बताया कि बीते दिन दोपहर में उदाकिशुनगंज थानाध्यक्ष जयप्रकाश चौधरी को सूचना मिली कि सोनबरसा वार्ड नंबर 1 में कुछ लोग हथियार तैयार कर दूसरे दूसरे जिला में सप्लाई करते हैं. इसकी सूचना जब एसपी को दी गई तो एसपी के निर्देश पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी उदाकिशुनगंज सतीश कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की कर दी गई.

इस टीम में पुलिस निरीक्षक जयप्रकाश चौधरी, पुलिस अवर निरीक्षक रमाशंकर शर्मा, नवनियुक्त पुलिस अवर निरीक्षक सचिन कुमार, रोशन कुमार, सुरेंद्र कुमार आदि को शामिल करते हुए सूचना मिले स्थल पर भेजा गया. जब पुलिस वहां पहुंची तो छापेमारी के क्रम में पुलिस ने एक देसी मास्केट, दो देसी कट्टा, तीन अर्द्ध निर्मित कट्टा, गोली, खोखा, गोली का अग्रभाग तथा हथियार बनाने में प्रयोग किए जाने वाले उपकरण आदि बरामद किया है.

पुलिस ने घटनास्थल से आनंद कुमार शर्मा उर्फ पिंटू शर्मा, देव कुमार शर्मा, दिनेश कुमार, संगीता देवी, दर्पण देवी सभी सोनबरसा वार्ड नंबर 1 के रहने वाले हैं को रंगे हाथों देसी हथियार तैयार कर अंतर जिला अपराधी गिरोह को सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने इस मामले में उदाकिशुनगंज में केस दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है. मधेपुरा एसपी राजेश कुमार ने बताया कि मधेपुरा पुलिस के द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है. गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गई जिसमें मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन हुआ है और 5 लोगों की गिरफ्तारी भी हुई जिसमें दो महिलायें भी शामिल हैं.

Tags: Crime News, Illegal Gun Factory Revealed, Madhepura news

Source link

Leave a Comment