Search
Close this search box.

A love with wrong number then murder know that mystery

रिपोर्ट – नील कमल

पलामू. ‘रॉन्ग नंबर’ से कॉल लगभग हम सभी के पास आती हैं. अक्सर हम इन्हें इग्नोर कर देते हैं. लेकिन झारखंड के पलामू में एक युवक और महिला के बीच ‘रॉन्ग नंबर’ की वजह से प्यार हो गया. दोनों का प्यार परवान चढ़ा, धीरे-धीरे दोनों का मिलना-जुलना होने लगा. घंटों फोन पर बातें होने लगी. लेकिन कुछ ही दिनों बाद यह सब एक रहस्य में बदल गया.

साल 2022 में पलामू जिले में एक युवक की लाश मिली थी. पहचान न हो पाने पर पुलिस ने उसका अज्ञात में अंतिम संस्कार कर दिया. अब एक साल पुलिस ने इस मामले का खुलासा कर दिया. युवक कौन था. उसकी हत्या कैसे हुई. इन सब बातों का खुलासा कर दिया.

आपके शहर से (रांची)

दरअसल, साल 2022 में मिला शव गढ़वा जिला के गोवर्धन रमकंडा गांव निवासी जटा सिंह के पुत्र अर्जुन सिंह का था. 2 फरवरी पुलिस से अर्जुन के भाई ने संपर्क कर क्लू दिया, जिसके बाद पुलिस एक्टिव हुई और मामले का खुलासा कर दिया.

जानें क्या था पूरा मामला

अर्जुन सिंह का रामगढ़ थाना क्षेत्र के नावाडीह निवासी मनदीप कोरवा की पत्नी सबीना देवी के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. दो बच्चों की मां सबीना पर अर्जुन सिंह लगातार अपने साथ रहने का दबाव बना रहा था. इसी दबाव में आकर सबीना देवी ने अपने पति मनदीप कोरबा के साथ मिलकर साजिश रची और अर्जुन सिंह को धोखे से नावाडीह बुलाकर मौत के घाट उतार दिया. पुलिस के अनुसार हत्या में उसकी नदद रीमा देवी और अमीना कोरबा भी शामिल थी. अर्जुन को आधी रात एक निर्माणाधीन मकान में बुलाया. जहां गला घोंटकर उसकी हत्या की गई और शव को एक कुएं में फेंक दिया गया था.

24 फरवरी 20222 को मिला था शव

24 फरवरी 2022 को नावाडीह गांव में पूर्व मुखिया कमलेश उरांव के कुआं से एक शव बरामद हुआ था. पुलिस को इसकी सूचना दी गई. शव को कुएं से निकाल कर ग्रामीणों से पहचान करने को कहा गया तो पहचान नहीं हो पाई थी. उसके बाद अज्ञात के रूप में शव को अंतिम संस्कार करा दिया गया था.

1 साल बाद अर्जुन के भाई को लगी भनक

अर्जुन के भाई को करीब एक साल बाद इसके बारे में भनक लगी. उसने 2 फरवरी 2023 को पुलिस को फोन पर इस संबंध में जानकारी दी. जिसके बाद पुलिस सक्रिय होकर छानबीन करने लगी तो मामले का खुलासा हुआ.

ऐसे हुआ खुलासा

थाना प्रभारी उदय गुप्ता ने बताया कि पुलिस ने सबीना के कॉल डिटेल को खंगाला तो सच्चाई सतह पर आती चली गई. उसे और उसके पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया. कांड में सबिना की दो ननद की भी संलिप्तता सामने आई है. जिसके बाद पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

रॉन्ग नंबर में हुआ था प्यार

जानकारी के अनुसार अर्जुन और सबीना में रॉन्ग नंबर में प्यार हुआ था. किसी तरह दोनों की फोन पर बातचीत हुई थी. जिसके बाद दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे. दोनों के बीच बातचीत होने लगी व मिलना-जुलना भी होता था. काफी दिनों तक यह सिलसिला चला. किसी तरह सबिना के पति मनदीप कोरबा को इसकी भनक लग गई. जिसके बाद पत्नी पर प्रेम संबंध खत्म करने का दबाव बनाने लगा. महिला भी अर्जुन से दूरी बनाना चाह रही थी. लेकिन अर्जुन इसके लिए तैयार नहीं थी. सबिना ने पति को यह बात बताई. जिसके बाद पति-पत्नी ने हत्या की साजिश रच डाली.

Tags: Jharkhand news, Palamu news

Source link

Leave a Comment