Search
Close this search box.

Consignment of liquor is being received in trains coming from up

रिपोर्ट: संतोष कुमार

छपरा. होली नजदीक आते ही शराब तस्कर पूरी तरह से सक्रिय हो गए हैं. कभी सड़क मार्ग तो कभी रेल मार्ग और अब जल मार्ग से शराब लेकर बिहार आने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन पुलिस की चौकसी के आगे तस्करों की एक नहीं चल रही है. इसी क्रम में रेल पुलिस के बिछाए जाल में तस्कर फंस रहे हैं.

छपरा जंक्शन पर रेल पुलिस उत्तर प्रदेश से आने वाली ट्रेनों में सघन तलाशी कर रही है. जिसमें शराब की बड़ी खेप बरामद हो रही है और इसी क्रम में एक बार फिर पुलिस के हाथ शराब की बड़ी खेप लगी है. आरपीएफ और जीआरपी छपरा की संयुक्त कार्रवाई में लोहित एक्सप्रेस से 629 बोतल अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप बरामद की है.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

लोहित एक्सप्रेस से 629 टेट्रा पैक बरामद

दरअसल, होली पर्व के मद्देनजर चेकिंग के दौरान आरपीएफ निरीक्षक मुकेश कुमार सिंह और जीआरपी प्रभारी राजेश सिंह के संयुक्त टीम ने गाड़ी संख्या 15652 लोहित एक्सप्रेस के छपरा जंक्शन प्लेटफार्म संख्या-03 पर पहुंचते ही कोच संख्या S-10 से लावारिश हालत में दो बड़े-बड़े प्लास्टिक के बोरे तथा 3 झोले से अलग-अलग ब्रांड के180 एमएल का 629 टेट्रा पैक बरामद किया.

इसकी बाजार में अनुमानित कीमत 75 हजार से अधिक बताई जा रही है. पुलिस को देखते तस्कर चकमा देकर निकल गया जिसकी तलाश पुलिस कर रही है.

छपरा जंक्शन पर टीम पूरी तरह से अलर्ट

आरपीएफ इंस्पेक्टर मुकेश कुमार ने बताया कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी के कारण दूसरे राज्यों से तस्करों द्वारा शराब की तस्करी कर बिहार में बेचा जा रहा है. तस्कर रेल मार्ग से भी शराब की तस्करी कर रहे हैं. लेकिन यहां छपरा जंक्शन पर पुलिस की टीम पूरी तरह से अलर्ट है और लगातार ट्रेनों की सघन जांच की जा रही है. इसी जांच के क्रम में शराब की बड़ी खेप बरामद की गई है. तस्करों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

Tags: Bihar News, Chapra news, Saran News, Uttarpradesh news

Source link

Leave a Comment