Search
Close this search box.

Attack on rajasthan police miscreants snatch pistol from policemen 3 people injured in firing stir jhunjhunu encounter case

हाइलाइट्स

झुंझुनूं के सूरजगढ़ थाना इलाके में हुई वारदात
पुलिस ने दो बदमाशों को गोलियां मार किया घायल
फायरिंग में एक पुलिसकर्मी के कंधे पर भी लगी गोली

कृष्ण शेखावत.

झुंझुनूं. राजस्थान के झुंझुनूं (Jhunjhunu) जिले के सूरजगढ़ इलाके में बुधवार को बदमाशों ने पुलिस की ही पिस्टल छीनकर उन पर फायरिंग (Firing) कर दी और भागने का प्रयास किया. पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग कर दो बदमाशों को घायलकर उन्हें दबोच लिया. पुलिस ने बदमाशों के पैरों में गोलियां मारी. पुलिस और बदमाशों की इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी के भी गोली लगी है. ​घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. अब भारी पुलिस जाब्ते बीच झुंझुनूं के बीडीके अस्पताल में बदमाशों का इलाज कराया जा रहा है.

पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि सूरजगढ़ थाना इलाके के कुलोठ खुर्द गांव में 24 फरवरी की रात को अज्ञात नकाबपोश बदमाशों ने एक घर में घुसकर हथियारों के दम पर लाखों रुपये के सोने-चांदी के जेवरात व नगदी लूट ली थी. पुलिस ने मंगलवार रात को इन बदमाशों को धर दबोचा था. यह वारदात हरियाणा के बावरिया गैंग ने की थी. उन्हें एक स्थानीय बावरिया ने ही रैकी कर जानकारी दी थी. वारदात के दिन भी वह घर के बाहर खड़ा होकर आवाजाही पर नजर रखे हुए था.

आपके शहर से (झुंझुनूं)

राजस्थान: बदमाशों ने छीनी पुलिसकर्मियों से पिस्टल, भागते हुए उन पर ही किए फायर, मच गई अफरातफरी

आरोपियों को मौका तस्दीक करवाने ले गई थी पुलिस
कच्छावा ने बताया कि मंगलवार को आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद बुधवार सुबह सभी आरोपियों को मौका तस्दीक के लिए कुलोठ खुर्द ले जाया गया. ज्यों ही पुलिस टीम के साथ गिरफ्तार सात बदमाश मौके पर पहुंचे. उनमें से दो बदमाशों सिवानी हरियाणा निवासी संजय बावरिया और अर्जुन उर्फ गंजा बावरिया ने धक्कामुक्की कर पुलिस के जवानों की पिस्टल निकाल ली और भागने लगे. पुलिस ने जब उन्हें पकड़ना चाहा तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की.

दोनों पक्षों की तरफ से करीब 8 से 10 राउंड फायर हुए
इस दौरान दोनों पक्षों की तरफ से करीब 8 से 10 राउंड फायर हुए. इससे संजय बा​वरिया और अर्जुन उर्फ गंजा बावरिया के पैर में गोली लगी और वे घायल हो गए. बदमाशों की ओर से की गई फायरिंग में पुलिस के कांस्टेबल जितेंद्र थाकन के भी कंधे पर गोली लगी. घटना के बाद मौके पर अफरातफरी का माहौल हो गया. इसकी सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी अतिरिक्त जाब्ता लेकर तुरंत मौके पर पहुंचे. उन्होंने घायलों को सूरजगढ़ के सीएचसी पहुंचाया. वहां पर प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें झुंझुनूं के लिए रेफर कर दिया गया.

पुलिस की गोलियां बदमाशों के पैरों के आरपार हो गई
झुंझुनूं में पुलिस की टीम सबसे पहले अपने कांस्टेबल जितेंद्र थाकन को लेकर पहुंची. इसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों बदमाशों को लाया गया. वहां पर पीएमओ डॉ. कमलेश झाझड़िया के निर्देशन में चिकित्सकों की टीम ने बदमाशों का इलाज शुरू किया. सूत्रों की मानें तो तीनों ही घायलों के शरीर में गोली नहीं मिली है. दोनों बदमाशों के पैरों से गोली आरपार हो गई. वहीं जितेंद्र थाकन के भी गोली कंधे पर लगते हुए निकली है.

पुलिस ने बीडीके अस्पताल को छावनी बना दिया
बदमाशों की ओर से की गई हिमाकत को देखते हुए पुलिस ने बीडीके अस्पताल को छावनी बना दिया. यहां पर सिटी डीएसपी शंकरलाल छाबा की देखरेख में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. वहीं बदमाशों को भी नकाब में ही लाया गया है ताकि उनकी पहचान उजागर ना हो सके. सूत्रों की मानें तो पुलिस ने इस मामले में बावरिया गिरोह के छह और पास ही एक गांव के बावरिया को गिरफ्तार किया है. स्थानीय बावरिया गांव में फसलों के रखवाली का काम करता है. उसने ही अपने रिश्तेदार बावरियों के साथ मिलकर वारदात की प्लानिंग बनाई थी.

Tags: Crime News, Jhunjhunu news, Rajasthan news, Rajasthan police

Source link

Leave a Comment