Search
Close this search box.

Harbhajan Singh came in support of Shubman Gill after he bowled by Nathan Lyon | इस फ्लॉप खिलाड़ी के सपोर्ट में उतरे हरभजन सिंह, लगातार मौकों को किया है बर्बाद

Harbhajan Singh- India TV Hindi
Image Source : GETTY
Harbhajan Singh

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के तीसरे टेस्ट में भिड़ रही है। इस सीरीज में टीम इंडिया पहले ही 2-0 से आगे है। लेकिन तीसरे टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा की सेना हार की कगार पर खड़ी हुई है। पहली पारी में सिर्फ 109 रन पर सिमटने वाली भारतीय टीम दूसरी पारी में 163 रन ही बना पाई। दूसरे दिन टीम इंडिया के प्रदर्शन पर दिग्गज भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने एक बड़ा बयान दिया।

हरभजन इस खिलाड़ी के सपोर्ट में

भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के मौजूदा तीसरे टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बावजूद ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि आप इंदौर की पिच पर डिफेंस के साथ बल्लेबाजी नहीं कर सकते। गिल को केएल राहुल की जगह टीम में शामिल किया गया था और वो मौके को भुनाने में नाकाम रहे। इस बल्लेबाज ने पहली पारी में 21 और दूसरी पारी में मात्र 5 रन बनाए।

हरभजन ने कहा कि देखिए, यहां गेम प्लान सरल है। आप डिफेंस के साथ इस पिच पर टिक नहीं सकते। पुजारा अपनी पारी के दौरान अपने पैरों का इस्तेमाल कर रहे थे। अगर आप सोच रहे हैं कि आप इंतजार कर सकते हैं और बाद में रन बना सकते हैं, तो यह काम नहीं करेगा। अगर आप इस पिच पर 70-80 रन पर खेल रहे हैं, तो आप सिर्फ एक गेंद पर आउट हो सकते हैं।

हरभजन का मानना है कि शुभमन वहां एक छक्का लगाना चाहते थे, और जब आप यहां पिच की स्थिति पर विचार करते हैं, तो उनका नजरिया सही था। उन्होंने कहा कि इस पिच पर लंबे समय तक डिफेंड नहीं कर सकते।

लायन के सामने टीम इंडिया ने टेके घुटने

भारत की दूसरी पारी में आफ स्पिनर नाथन लियोन ने टेस्ट क्रिकेट में अपना दूसरा आठ विकेट लेने का कारनामा पूरा किया और भारत को 163 रनों पर समेट दिया और गुरुवार को होल्कर स्टेडियम में तीसरे टेस्ट में आस्ट्रेलिया को जीत की कगार पर खड़ा कर दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer