Search
Close this search box.

WTC Final Points Table World Test Championship ank Talika IND vs AUS Indore Test | टीम इंडिया के सामने बड़ा संकट, ऑस्ट्रेलिया का फाइनल खेलना तय!

Rohit Sharma Test- India TV Hindi
Image Source : GETTY
Rohit Sharma

ICC World Test Championship Final IND vs AUS : टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में हार की कगार पर खड़ी है। भारतीय टीम हालांकि पहले दो मैच जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है, लेकिन टीम के लिए ये मैच काफी अहम है। भारतीय टीम को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने के लिए कम से कम एक और मैच जीतने की जरूरत है। अब इंदौर टेस्ट जिस मोड़ पर खड़ा है, वहां से जीत तो लगभग नामुमकिन सी नजर आ रही है। लेकिन कहा जाता है ना कि क्रिकेट में कभी भी कुछ भी हो सकता है, तो अगर आपको उस पर भरोसा है तो उम्मीद की एक लौ जालए रखिए। लेकिन हकीकत यही है कि टीम इंडिया के हाथ से ये मैच निकल चुका है। अगर भारतीय टीम इंदौर टेस्ट हारती है तो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी के फाइनल में जाने का रास्ता और भी कठिन हो जाएगा। वहीं अगर ऑस्ट्रेलिया की बात की जाए तो अगर ये मैच टीम जीत जाती है तो डब्ल्यूटीसी के फाइनल में जाने वाली कंगारू पहली टीम बन जाएगी। 

Rohit Sharma in Indore Test

Image Source : AP

Rohit Sharma

टीम इंडिया डब्ल्यूटीसी के प्वाइंट्स टेबल में नंबर दो पर, ऑस्ट्रेलिया नंबर वन 


आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की टीम नंबर एक पर है। भारत के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया को केवल एक मैच जीतना था या फिर ड्रॉ कराना था, लेकिन कंगारू टीम दोनों मैच हार गई और फाइनल में जाने का सपना अभी तक पूरा नहीं हो पाया। टीम के अंकोंं की बात करें तो उसके पास 136 अंक है, वहीं जीत प्रतिशत 66.67 है। बस जरा सा धक्का लगने की बात है। अब ये मैच जिस मोड़ पर खड़ा है, वहां से ड्रॉ तो नजर नहीं आता, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत के काफी करीब जरूर है। यानी ऑस्ट्रेलिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने वाली पहली टीम बन जाएगी। वहीं अगर भारतीय टीम की बात करें तो उसके पास 123 अंक हैं और जीत प्रतिशत 64.06 है। यानी अगर टीम इंडिया इस मैच को जीत जाती तो उसका जीत प्रतिशत ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा हो जाता और फाइनल में एंट्री तय थी। लेकिन अगर भारतीय टीम को हार मिली तो सपना पूरा होने में और इंतजार करना होगा। इसका कारण ये भी है कि तीसरे नंबर पर श्रीलंका की टीम है, जिसे आने वाले समय में न्यूजीलैंड से दो मैचों की सीरीज खेलनी है। अगर श्रीलंका अपने दोनों मैच जीतने में कामयाब हो गई तो फिर टीम इंडिया का संकट और भी बढ़ जाएगा। 

Australia Cricket Team

Image Source : PTI

Australia Cricket Team

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के आखिरी मैच से तय होंगी डब्ल्यूटीसी की फाइनल टीमें 

अब ये जरूरी हो गया है कि अगर इस मैच में हार मिलती है तो अहमदाबाद में होने वाला चौथा मैच भारतीय टीम को हर हाल में जीतना होगा। श्रीलंका की टीम के पास अंक तो 64 ही हैं, लेकिन जीत प्रतिशत 53.33 है। अगर श्रीलंका की टीम न्यूजीलैंड को उसी की जमीन पर दोनों मैच हरा देती है तो मामला और भी फंस जाएगा। वहीं एक समीकरण ये भी है कि इंदौर टेस्ट हारने के बाद आखिरी मैच जो अहमदाबाद में खेला जाएगा, वो टीम इंडिया ड्रॉ करा लेती है तो भी उसका फाइनल में जाना करीब करीब तय माना जा रहा है। लेकिन श्रीलंका को अपना मैच हारना होगा। लेकिन इस बीच इतना तो जरूर है कि टीम इंडिया की हार से इंतजार बढ़ गया है, लेकिन माना जाना चाहिए कि इंदौर मैच का नतीजा चाहे जो भी हो, लेकिन अगर अहमदाबाद में टीम इंडिया जीत या मैच ड्रॉ हुआ तो भी फाइनल में पहुंच जाएगी। खैर अभी तीसरे मैच के खत्म होने का इंतजार कीजिए और उसके बाद नौ मार्च को लेकर देखिए कि आखिरी मैच में टीम इंडिया किस रणनीति के साथ मैदान में उतरती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन है ये गेंदबाज, चेतेश्वर पुजारा से विराट कोहली तक का कर चुका है शिकार

विराट कोहली फिर दुर्भाग्य के शिकार, अंपायर ने दिया आउट और फिर….

उमेश यादव बने टीम इंडिया के वन मैन आर्मी, इमरान खान और वसीम अकरम को पछाड़ा

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment