Search
Close this search box.

Ravindra Jadeja Dismissed Test World Number 1 Marnus Labuschagne 4th Time Virat Kohli Also in Trouble | जडेजा के आगे नहीं चला वर्ल्ड नंबर 1 का जादू, विराट कोहली के लिए मुश्किल बना यह युवा स्पिनर

.- India TV Hindi
Image Source : PTI, GETTY IMAGES
विराट कोहली और रवींद्र जडेजा

भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा मौजूदा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने इंदौर में जारी दूसरे टेस्ट के पहले दिन ही चार विकेट लिए और अभी तक वह इस सीरीज में कुल 21 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। अभी कम से कम 3 पारियां और एक यह पारी भी बाकी है। खास बात यह है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज और टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर काबिज मार्नस लाबुशेन को इस सीरीज में बुरी तरह फंसा कर रखा है। वर्ल्ड नंबर 1 बल्लेबाज का वर्ल्ड नंबर 1 टेस्ट ऑलराउंडर के आगे जादू अभी तक फीका ही रहा है।

रवींद्र जडेजा इस सीरीज में अभी तक कुल पांच में से चार बार मार्नस लाबुशेन को आउट कर चुके हैं। इंदौर टेस्ट के पहले दिन भी टर्निंग ट्रैक पर पूरी तरह से जडेजा ने उनकी नाक में दम कर रखा था। वो तो किस्मत अच्छी थी कि एक समय मार्नस खाता भी नहीं खोल पाए थे और जडेजा ने उन्हें आउट कर दिया था। पर यहां भाग्य ने कंगारू बल्लेबाज का साथ दिया और वो गेंद नो हो गई। इसके बाद डीआरएस में भी वह बच गए। आखिरकार जिस समय वह 31 रन बनाकर खेल रहे थे उस वक्त रवींद्र जडेजा ने ही उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। यह इस सीरीज में चौथा ऐसा मौका था।

विराट कोहली के लिए सिरदर्द बना यह गेंदबाज

वहीं यह तो बात हो गई मार्नस लाबुशेन और रवींद्र जडेजा की जुगलबंदी की। उधर विराट कोहली भी एक गेंदबाज के आगे लगातार परेशानी में नजर आ रहे हैं। नागपुर टेस्ट में डेब्यू करते हुए ही ऑस्ट्रेलिया के लिए 7 विकेट लेने वाले टॉड मर्फी ने विराट को खासा परेशान कर रखा है। मर्फी अभी तक चार में तीन पारियों में भारत के स्टार बल्लेबाज को पवेलियन भेज चुके हैं। विराट कोहली इंदौर टेस्ट में इस सीरीज के दौरान तीसरी बार इस गेंदबाज का शिकार बने। इससे पहले भी एडम जाम्पा और न्यूजीलैंड के मिचेल सैंटनर विराट को परेशानी में डाल चुके हैं। 

टॉड मर्फी

Image Source : AP

टॉड मर्फी

इंदौर टेस्ट की बात करें तो पहले दिन महज 33.2 ओवर खेलकर ही भारतीय टीम 109 रन पर ऑलआउट हो गई। मैट कुहनमैन ने 5 विकेट तो नाथन लायन ने तीन विकेट अपने नाम किए। जवाब में दिन का अंत होने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 47 रनों की लीड लेते हुए 156 रन 4 विकेट खोकर बना लिए थे। भारत के लिए चारों विकेट रवींद्र जडेजा ने झटके। ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा ने इस सीरीज का दूसरा अर्धशतक लगाया और 60 रनों की पारी खेली। पहले दिन के अंत तक कैमरून ग्रीन और पीटर हैंड्सकॉम्ब क्रीज पर मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment