Search
Close this search box.

इलाहाबाद के हॉस्टल में लिखी गई स्क्रिप्ट, 13 शूटर्स को लीड कर रहा था अतीक का बेटा – News18 हिंदी

हाइलाइट्स

उमेश पाल हत्याकांड के बाद से यूपी पुलिस का ऑपरेशन लगातार जारी है
पुलिस ने इस केस में कुछ आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है
एक शूटर को पुलिस ने मार भी गिराया है

प्रयागराज. यूपी के चर्चित उमेश पाल और गनर हत्या मामले में यूपी एसटीएफ और प्रयागराज पुलिस की जांच में ये साफ हो गया है कि हत्याकांड में कुल 13 शूटर्स शामिल थे. पुलिस सूत्रों के मुताबिक वारदात में शामिल 13 शूटर्स में से 6 शूटर्स ने उमेश और गनर पर अटैक किया था जबकि 7 शूटर्स उमेश की रेकी कर रहे थे. पुलिस ने एक और शूटर शाबिर की पहचान की है. शाबिर ही रायफल से उमेश पर गोलियां चला रहा था गोली.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सारे शूटर्स को अतीक का बेटा असद लीड कर रहा था. अब तक पुलिस ने दो अन्य आरोपियों को गिरफ़्तार किया है. वारदात वाले दिन जिस सफेद रंग की क्रेटा कार का इस्तेमाल हुआ था उसका मालिक नफीस अहमद था. नफीस अहमद की एक तस्वीर भी सामने आयी है जिसमें वो अतीक अहमद के छोटे भई अशरफ़ के साथ अपनी बिरयानी की दुकान पर बैठा हुआ है. अशरफ इस समय बरेली जेल में बंद है. नफीस अहमद CAA-NRC प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों को फ्री में बिरयानी खिलाता था, दूसरा आरोपी जो एसटीएफ़ की गिरफ़्त में है वो है सदाकत खान.

सदाकत खान की गिरफ़्तारी इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल से हुई है. बताया जा रहा है की उमेश पाल हत्याकांड की स्क्रिप्ट इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल के 36 नंबर कमरे में लिखी गई थी. बरेली जेल में बंद अतीक अहमद के छोटे भाई अशरफ के कहने पर सदाकत खान के 36 नंबर कमरे में स्क्रिप्ट रची गई.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

सुबह पुलिस को इनपुट मिली कि हत्याकांड के मुख्य आरोपी अतीक अहमद का बेटा अशद अहमद प्रयागराज कोर्ट में सरेंडर कर सकता है, ऐसे में प्रयागराज पुलिस ने जिला अदालत के अंदर और बाहर अपने अधिकारियों को वर्दी और सिविल ड्रेस में तैनात कर दिया लेकिन प्रयागराज कोर्ट के वकील उमेश पाल हत्याकांड के विरोध में हड़ताल कर रहे थे, लिहाजा पुलिस को इनपुट मिला कि आरोपी अशद अहमद आसपास के जिले में सरेंडर कर सकता है. बहरहाल, पुलिस की टीम लगातार पूर्वांचल में रेड कर रही है.

Tags: Allahabad news, Crime News, UP news

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer