Search
Close this search box.

Holkar Stadium in Indore Double century Virat Kohli and mayank Agrwal IND vs AUS | इंदौर के होल्कर स्टेडियम में लगेगा दोहरा शतक! जानिए कैसे हैं अब तक के आंकड़े

Virat Kohli and Rohit Sharma - India TV Hindi
Image Source : PTI
Virat Kohli and Rohit Sharma

IND vs AUS 3rd Test Indore Pitch and Records : इंदौर का होल्कर स्टेडियम एक बार फिर से तैयार है। बड़ी बात ये है कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच यहां होना ही नहीं था। जब शेड्यूल जारी किया गया था, तब तीसरे मैच की मेजबानी धर्मशाला को मिली थी, लेकिन बाद में पता चला कि धर्मशाला का मैदान अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाया है, इसलिए आनन फानन में वेन्यू बदला गया और इंदौर में मैच होना तय हुआ। अब बुधवार यानी एक मार्च से भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज का तीसरा मैच यहां खेला जाएगा। वैसे तो होल्कर स्टेडियम टी20 और वनडे मैचों की मेजबानी के लिए जाना जाता है, लेकिन टेस्ट मैच यहां पर कम खेले गए हैं। लेकिन जब भी मैच हुए हैं तो कमाल का रोमांच देखने के लिए मिला है। इस बार भी अगर ऐसा ही हुआ तो बैटर्स की खासतौर पर बल्ले बल्ले रहेगी। टीम इंडिया जहां सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से मैदान में उतरेगी, वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम पलटवार करने की कोशिश जरूर करेगी। 

Virat Kohli Test

Image Source : TWITTER/@BCCI

Virat Kohli

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में दो टेस्ट हुए हैं, हर बार टीम इंडिया ने दर्ज की है जीत 

होल्कर स्टेडियम में अब तक दो टेस्ट मैच हुए हैं। दोनों मैचों को भारतीय टीम ने जीता है। पहली बार इंदौर के इस स्टेडियम में आठ अक्टूबर 2016 को टेस्ट खेला गया था, इसमें भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आमने सामने थीं। इस मैच की खास बात ये थी कि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम इंडिया की ओर से तब के कप्तान विराट कोहली ने 211 रन की शानदार पारी खेली थी। 211 रन बनाने के लिए कोहली को 366 गेंद लगी और उन्होंने 20 चौके इस दौरान लगाए थे। वहीं अजिंक्य रहाणे ने भी 188 रन की बेहतरीन पारी खेली। रोहित शर्मा तब मिडल आर्डर में खेलते थे और उनके बल्ले से भी 51 रन निकले। दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा ने शतक लगाया और गौतम गंभीर ने 50 रन बनाए। टीम इंडिया ने इस मैच में न्यूजीलैंड को 321 रनों के भारी अंतर से मात दी थी। इसके बाद इस स्टेडियम को 2019 में भारत बनाम बांग्लादेश मैच की मेजबानी मिली। तब तक कप्तान तो विराट कोहली ही थे, लेकिन रोहित शर्मा टेस्ट में भी सलामी बल्लेबाज बन चुके थे। इस मैच की पहली पारी में सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 243 रनों की पारी खेली और 330 गेंदों का सामना किया। उनके अलावा चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा ने अर्धशतक लगाए थे। दूसरी बार भारत की बल्लेबाजी नहीं आई और भारत ने पारी और 130 रन से मैच अपने नाम कर लिया। 

mayank Agarwal Test

Image Source : PTI

mayank Agarwal

इंदौर में हर टेस्ट में लगे हैं दोहरे शतक, एक बार विराट कोहली और दूसरी बार मयंक अग्रवाल ने जड़ी डबल सेंचुरी 
अगर इस दो मैचों के बारे में हमने जो बताया, उस पर गौर किया हो तो आप समझ गए होंगे कि अब तक खेले गए दोनों मैचों में एक एक दोहरा शतक लगा है। यानी अगर ऐसा ही रहा तो एक बार फिर से दोहरा शतक लगाने की संभावना नजर आ रही है। पिच में इस दौरान बहुत ज्यादा बदलाव नहीं हुआ होगा और बताया जा रहा है कि पिच लाल मिट्टी की होगी, इससे गेंदबाजों को बाउंस मिलेगा और गेंद सीधी बल्ले पर आएगी। अभी तक जो दो मैच खेले गए हैं, उसमें भारतीय टीम की ओर से केवल रोहित शर्मा ने ही एक शतक लगाया और बाकी कोई भी शतक इस पूरी सीरीज में नहीं आया है। इससे मैच तीन ही दिन में समाप्त हो गए थे। अब अगर इस पिच में जान होगी और उछाल मिलेगी, इससे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को तो अच्छी बल्लेबाजी मौका मिलेगा ही, साथ ही टीम इंडिया के खिलाड़ी भी खुलकर खेल सकेंगे। यानी अगर जो रिपोर्ट अभी तक आ रही है, उसी पर भरोसा किया जाए तो साफ है कि मैच कम से कम तीन दिन में तो खत्म नहीं होगा और रन भी बनेंगे। उम्मीद की जानी चाहिए कि जिस दोहरे शतक की उम्मीद की जा रही है, वो टीम इंडिया की ओर से आए और भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज पर भी कब्जा जमाने के साथ ही आईसीसी डब्ल्यूटीसी के फाइनल में भी एंट्री कर जाए। 

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer