Search
Close this search box.

IND vs AUS 3rd Test Australia playing 11 against india in indore test border gavaskar trophy | इंदौर टेस्ट में बदल जाएगी ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11, कंगारू टीम को लेना होगा बड़ा फैसला

Australian Cricket Team, IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY
Australian Cricket Team

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच बुधवार को इंदौर में खेला जाएगा। इस सीरीज में खेले गए दो मैचो के बाद टीम इंडिया 2-0 से आगे चल रही है। ऐसे में टीम इंडिया तीसरा टेस्ट मैच जीत सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम को वापसी की तलाश में है। सीरीद जैसे-जैसे आगे बढ़ती जा रही है। वैसे-वैसे ऑस्ट्रेलिया की भी मुश्किलें बढ़ती जा रही है। अब तो ये आलम है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज के तीसरे मैच में लगभग पुरी बदली हुई प्लेइंग 11 के साथ मैदान पर उतरेगी। आइए इस मैच से पहले एक नजर ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11 पर डालें।

कप्तान और टॉप ऑर्डर में बदलाव

इंदौर में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में इंजरी और निजी कारणों की वजह से कई खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के प्लेइंग 11 से बाहर हैं। यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया इस मैच में बदले हुए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर इंजरी की वजह से टीम का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में उनकी जगह ट्रेविस हेड टीम के लिए ओपन कर सकते हैं। वहीं दूसरी छोर से उसमान ख्वाजा बतौर सलामी बल्लेबाज टीम का हिस्सा होंगे। मार्नस लाबुशेन तीसरे और स्टीव स्मिथ चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आएंगे। तीसरे टेस्ट में स्टीव स्मिथ के उपर काफी ज्यादा जिम्मेदारियां होंगी क्योंकि पैट कमिंस के घर लौट जाने के बाद स्मिथ को इस मैच के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है।

मिडिल ऑर्डर में भी बदलाव

भारत के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने मिडिल ऑर्डर में भी बदलाव करेगी। टीम के ऑलराउंडर कैमरुन ग्रीन इस मैच में वापसी कर रहे हैं। ऐसे में वह प्लेइंग 11 का हिस्सा होंगे। कैमरुन ग्रीन की वापसी के टीम को मजबूती मिलेगी। ग्रीन बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल कर सकते हैं। छठे नंबर पर पीटर हैंड्सकॉम्ब बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। वहीं सांतवें नंबर पर टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी बल्लेबाजी करेंगे।

इन गेंदबाजों को मिलेगा मौका

तीसरे टेस्ट मैच में गेंदबाजी यूनिट में भी बदलाव नजर आएगा। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदाबाज मिचेल स्टार्क इस मैच में वापसी करेंगा। स्टार्क इंजरी के कारण सीरीज के पहले दो मैच नहीं खेल सके थे। उनकी वापसी से टीम को फायदा होगा। वहीं ऐसा माना जा रहा है कि डेब्यू मैच में 7 विकेट लेने वाले टॉड मर्फी साइट स्ट्रेन के कारण यह मैच नहीं खेल सकेंगे। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया इस मैच में एक कम स्पिनर के साथ मैदान पर उतरेगा। स्कॉट बोलैंड, नाथन लायन और मैट कुह्नमैन ऑस्ट्रेलिया के अंतिम तीन गेंदबाज होंगे। 

तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग 11

ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, कैमरुन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स कैरी, मिचेल स्टार्क ,स्कॉट बोलैंड, नाथन लियोन, मैट कुह्नमैन

यह भी पढ़े

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer