Search
Close this search box.

Punjab lawrence bishnoi gang split goldy brar joined harvinder rinda lakhbir landa and other terrorists

चंडीगढ़. पंजाब समेत देश के कई राज्यों में फैले लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग को बड़ा झटका लगा है क्योकि गैंग का सबसे वफादार और पाकिस्तान से आने वाले हथियारों और ड्रग्स की डीलिंग का सबसे बड़ा चेहरा जग्गू भगवानपुरिया ने बिश्नोई और बराड़ से किनारा कर लिया है. सिद्धू मुसेवाला हत्याकांड में भी जग्गु ने ही शूटर्स को कई हथियार मुहैया करवाए थे. लेकिन, गोल्डी के आरोपों के मुताबिक हैरानी की बात ये है कि जग्गू के खासमखास लॉरेंस और खुद उसे भी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी. यानी जग्गू सिद्दू मुसेवाला हत्याकांड से ही गैंग के खिलाफ काम कर रहा था.

जग्गू भगवानपुरिया पर ये आरोप खुद गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई लगा रहे हैं, जिसकी तस्दीक हाल ही में गोल्डी बराड़ की फेसबुक पोस्ट से हुई है. इस फेसबुक पोस्ट में कहा गया है कि मुसेवाला हत्याकांड के दोनों शूटर्स जगरूप रूपा और मनप्रीत मानू की मुखबिरी भी जग्गू भगवानपुरिया ने ही पंजाब पुलिस को की थी, जिसके बाद दोनों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था. यानी जग्गू भगवानपुरिया एक तरफ लॉरेंस-गोल्डी बराड़ का खास बना हुआ था और दूसरी तरफ इनके खिलाफ पुलिस को मुखबिरी भी कर रहा था.

सेंट्रल जेल में दो गैंगस्टरों की हत्या, पंजाब में बड़े गैंगवार का खतरा, गोल्डी बराड़ का नाम फिर आया सामने

गोल्डी की इस फेसबुक पोस्ट का जवाब जग्गू भगवानपुरिया की तरफ से बमबिहा गैंग ने दिया है. बमबिहा गैंग की तरफ से सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा गया है, ‘गोल्डी जिन लोगों के साथ काम लेता है, उनके साथ बुरा करता है. गोल्डी वास्तव में लॉरेन्स की जूतियां चाटता है और जब मुसेवाला को मार कर चार पैसे इक्ट्ठा करने की बारी आई, तो उसने जग्गु को छोड़ दिया. गोल्डी को उसके काम के लिए जग्गु ने जो बन्दे दिए, उन्हें मरवा दिया गया.’

आखिरकार सामने आ ही गया मंसूबा! खुद को भारतीय नहीं मानता अमृतपाल, खुलकर जाहिर किया खालिस्तान प्रेम

बता दें कि रविवार को मुसेवाला हत्याकांड के दो आरोपियों मनमोहन मोना और मनदीप तूफान की पंजाब जेल में हुई गैंगवार में हत्या कर दी गई थी, जबकि मुसेवाला केस का एक अन्य आरोपी केशव इसमें घायल हुआ था. इस घटना के तुरंत बाद गोल्डी बराड़ ने केलिफोर्निया से एक फ़ेसबुक पोस्ट डाली और कहा की लॉरेंस और हमारे गैंग ने मनमोहन मोना और मनदीप तूफान को उसी जेल में मौजूद हमारे भाई अंकित सिरसा, कशिश और मामा केटा ने मारा है.

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल की मां को क्यों है अपने बेटे पर गर्व? गांव के सभी लोग मानते हैं महान

पोस्ट में आगे कहा गया, ‘जग्गू भगवानपुरिया के इशारे पर हमारे भाई मनप्रीत भाऊ को इस जेल की बैरक में मारा गया था, जग्गू ने हमारे साथ धोखा किया है, वो पुलिस को हमारी सारी मुखबिरी करता है. जग्गू हमारे टारगेट पर है.’ सबसे खास बात यह है कि जग्गू का नाम एनआईए की दोनों एफआईआर में है यानी बमबिहा और लॉरेंस दोनों पर दर्ज एफईआर नंबर से इस बात की भी लॉरेंस गैंग को भनक लग गई कि जग्गू ने बमबिहा से हाथ मिला लिया है. लेकिन पंजाब पुलिस के सूत्रों के मुताबिक जग्गू ने इसलिए लॉरेंस और गोल्डी से किनारा किया क्योंकि गोल्डी ने खालिस्तानी आतंकी रिन्दा लांडा हरि के के साथ हाथ मिला लिया है और ये आतंकवाद और देश विरोधी गतिविधियों में शामिल हो गए हैं.

बता दें कि एनआईए ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग और बमबिहा गैंग के खिलाफ अपनी ड्राफ्ट चार्जशीट तैयार कर ली है, जिसमें बड़ा खुलासा हुआ है कि देश मे आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए पंजाबी सिंगरों को निशाना बनाकर दोनों गैंग फंड इक्ट्ठा कर रहे हैं और विदेश में फैले नेटवर्क, हवाला रैकेट और गुरपतवंत सिंह पन्नू जैसे खालिस्तानी आतंकियों एवं गैंगस्टरों के साथ हाथ मिलाकर देश के खिलाफ साजिश कर रहे हैं.

Tags: Lawrence Bishnoi, NIA

Source link

Leave a Comment