Search
Close this search box.

Job fraud thugs cheated 15 lakh rupees from unemployed youth on the pretext of getting him government job in up police

निमिष गोस्वामी

अयोध्या. नौकरी के नाम पर देश के नौजवान लगातार ठगी का शिकार हो रहे हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के आयोध्या का है जहां दारोगा बनाने के नाम पर युवक के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. घटना पूरा कलंदर थाना क्षेत्र के धर्मदास बनके गांव की है. यहां नौकरी दिलाने के नाम पर एक युवक से 15 लाख रुपये की ठगी की गई. पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, युवक आशीष शर्मा ने पूरा कलंदर थाना में पुलिस को एक शिकायती पत्र दिया जिसमें उसने एक कोचिंग संचालक और एक अन्य पर नौकरी दिलाने के नाम पर 15 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया है. कोचिंग संचालक पर आरोप है कि उसने आशीष की एक अन्य व्यक्ति से मुलाकात कराई जिसे पुलिस का आईजी बताया गया.

आपके शहर से (अयोध्या)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

पीड़ित आशीष ने आरोप लगाया कि कोचिंग संचालक सचिन ने उसकी मुलाकात बीकापुर निवासी सत्येंद्र सिंह से कराई जिसको पुलिस का आईजी बताया गया और उसके साथ ठगी की गई. दरोगा पद पर भर्ती कराने के नाम पर उससे 15 लाख रुपये लिये गये. आशीष का दावा है कि उसने आरटीजीएस के तहत पैसा दिया. इस दरम्यान दारोगा भर्ती परीक्षा में आशीष फेल हो गया. लेकिन, इसके बावजूद कुटिल ढंग से उसे पास होने का ई-मेल भेजा गया.

पैसा वापस मांगने पर मिल रही धमकी

बताया जा रहा है कि यह मामला वर्ष 2021 नागरिक पुलिस उप निरीक्षक पद भर्ती का था. अब पीड़ित के द्वारा दिया गया पैसा वापस मांगने पर आरोपी उसे धमका रहे हैं. आशीष ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है जिसके बाद पुलिस ने नामजद कोचिंग संचालक सचिन, सत्येंद्र सिंह, शुभम पांडे, अंकुर पांडे व उसके पिता कृष्ण कुमार पांडे के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया है.

पूरा कलंदर थाना प्रभारी के.के मिश्रा ने बताया कि इस संबंध में पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

Tags: Ayodhya News, Crime News, Up news in hindi, UP police

Source link

Leave a Comment