Search
Close this search box.

harbhajan singh on australia team big mistake not choose ashton Agar in playing 11। इस प्लेयर को Playing 11 में शामिल न करना ऑस्ट्रेलिया को पड़ा भारी, हरभजन ने बताई टीम की बड़ी गलती

Harbhajan Singh- India TV Hindi
Image Source : ICC/TWITTER
Harbhajan Singh

ऑस्ट्रेलियाई टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत के खिलाफ 0-2 से पिछड़ चुकी है। भारत के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए अब तक भारत दौरा किसी बुरे सपने जैसा साबित हुआ है। टीम के नियमित कप्तान पैट कमिंस पारिवारिक कारणों से ऑस्ट्रेलिया लौट चुके हैं। वहीं, डेविड वॉर्नर और जोश हेजलवुड चोटिल होकर टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। अब पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की बड़ी गलती बताई है। 

हरभजन सिंह ने दिया ये बयान 

हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब वीडियो में कहा कि ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी गलती एगर को नागपुर टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में न शामिल करना थी। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम खाली दिखाई दे रही थी। लेफ्ट आर्म स्पिनर एश्टन एगर को रिलीज कर दिया गया था। लेकिन वह बेहतर विकल्प हो सकते थे। ऑस्ट्रेलिया ने 2 ऑफ स्पिनर खेलाए जो बड़ी गलती थी। एगर एक प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने नहीं की प्रैक्टिस 

ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ सीरीज में लगातार 10 मैचों में जीत हासिल करने के बाद उतरा था, लेकिन नागपुर और नई दिल्ली में उसे 3 दिनों में बड़ी हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलियाई टीम नागपुर में पहले टेस्ट में बिना कोई अभ्यास मैच खेले उतरी। ऑस्ट्रेलिया का दावा था कि सिडनी और कर्नाटक के अलूर में उसके कैम्प उसके लिए पर्याप्त थे। ऑस्ट्रेलिया ने कुछ आश्चर्यजनक चयन फैसले किए जिसमें बल्लेबाज ट्रेविस हैड को नागपुर में पहले टेस्ट में छोड़ना शामिल था। ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट पारी और 132 रन से तथा दूसरा टेस्ट छह विकेट से हार गया।

ऑस्ट्रेलिया की टीम के सामने है ये चुनौती

ऑस्ट्रेलिया अपने प्रमुख खिलाड़ियों मिचेल स्टार्क, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड और मिचेल स्वेप्सन की चोटों से परेशान रहा। उन्होंने लेफ्ट आर्म स्पिनर मैथ्यू कुहनेमान को बुलाया और डेविड वार्नर तथा हेजलवुड को हटा लिया जबकि स्वेप्सन अपने बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट गए। पैट कमिंस के घर लौटने की वजह से अब ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान स्टीव स्मिथ संभालेंगे। 

एश्टन एगर लौटे घर 

ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन ने एगर को घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए स्वदेश भेज दिया है। लम्बे अंतराल के बाद एगर की टेस्ट टीम में वापसी मैच में एक भी गेंद फेंके बिना समाप्त हो गई। ऑस्ट्रेलियाई सेलेक्टर टॉनी डोडेमाईदे ने एगर को हटाने के फैसले का बचाव किया है। एगर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के दो मार्च को अगले शेफील्ड शील्ड मैच में और आठ मार्च को मार्श कप फाइनल में खेलेंगे।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment