Search
Close this search box.

tim southee hit most sixes in test cricket than ms dhoni rohit sharma sachin tendulkar eng vs nz। इस घातक बॉलर ने टेस्ट क्रिकेट में की आतिशी बल्लेबाजी, धोनी, रोहित और सचिन को भी छोड़ दिया पीछे

MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY
MS Dhoni, Rohit Sharma And Sachin Tendulkar

टेस्ट फॉर्मेट क्रिकेट का सबसे लंबा फॉर्मेट है, क्योंकि ये पांच दिन चलता है, तो यहां बल्लेबाजों के धैर्य की असली परीक्षा होती है। टेस्ट फॉर्मेट में आपको टिककर बैटिंग करनी होती है। इस समय ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। वहीं, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच भी 2 टेस्ट मैचों की सीरीज हो रही है। सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की तरफ से एक स्टार तेज गेंदबाज ने कमाल का प्रदर्शन किया। इस खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। 

इस खिलाड़ी ने किया कमाल 

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच बेसिन रिजर्व के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 435 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। फिर न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने डेवोन कॉन्वे, केन विलियमसन और विल यंग के विकेट जल्दी गंवा दिए, लेकिन इसके बाद मैदान पर उतरे कप्तान टिम साउदी ने शानदार बल्लेबाजी की, जबकि वह अपनी गेंदबाजी के लिए फेमस हैं। साउदी ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उन्होंने 49 गेंदों में 73 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 6 लंबे छक्के शामिल थे। टेस्ट क्रिकेट में साउदी का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 77 रन है। 

इन दिग्गजों को छोड़ा पीछे 

टिम साउदी ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पारी में 6 छक्के लगाए। अब उनके टेस्ट क्रिकेट में कुल 82 छक्के हो गए हैं। इसी के साथ उन्होंने भारतीय दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा और सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। धोनी ने टेस्ट क्रिकेट में 78 छक्के, सचिन ने टेस्ट क्रिकेट में 69 छक्के और रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में 68 छक्के लगाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के बेन स्टोक्स के नाम है। उन्होंने 109 छक्के लगाए हैं। 

इंग्लैंड ने हासिल की बड़ी बढ़त 

न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 435 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। वहीं, न्यूजीलैंड की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब ओपनर डेवोन कॉन्वे खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए। इसके बाद केन विलियमसन भी कमाल नहीं दिखा पाए और पूरी न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 209 रन बनाए। इस तरह से पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड ने 226 रनों की बड़ी बढ़त हासिल कर ली। 

यह भी पढ़े: 

भारत के इन 2 प्लेयर्स से खौफ में ऑस्ट्रेलिया! इंदौर के मैदान पर पहले कर चुके हैं बड़ा कारनामा

ये तीन खिलाड़ी बन सकते हैं भारत के नए उपकप्तान, रोहित शर्मा जल्द लेंगे फैसला

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer