Search
Close this search box.

पाकिस्तान में लेनी थी हथियारों की ट्रेनिंग, स्पेशल सेल ने दो कट्टरपंथियों को किया गिरफ्तार । Delhi Police Special Cell Arrested two RADICALIZED PERSONS who is going pakistan for arms training

Delhi Police Special Cell Arrested two RADICALIZED PERSONS who is going pakistan for arms training- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV
पाकिस्तान जा रहे दो लोगों को स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने महाराष्ट्र और तमिलनाडु से 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक दोनों आतंकी ट्रेनिग लेने के लिए पाकिस्तान जाने की फिराक में थे। गिरफ्तार युवकों की पहचान खालिद मुबारक और अबुल्ला के रूप में की गई है। खालिद को महाराष्ट्र से जबकि अबुल्ला को तमिलनाडु से गिरफ्तार किया गया है। दोनों के पास से स्पेशल सेल को 32 बोर की 2 पिस्तौल भी मिली है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि दोनों रैडिक्लाइज हैं और आतंकी ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान जा रहे थे।

पाकिस्तान में हथियारों की ट्रेनिंग

पुलिस सूत्रों के मुताबिक खालिद और अबुल्ला पाकिस्तान हैंडलरों के संपर्क में थे और जम्मू कश्मीर के कुछ कंट्टरपंथी युवाओं के साथ आतंकी ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान जाने वाले थे। इस बाबत पुलिस को सूचना मिली थी। जिसके बाद त्वरित कार्रवाई कर पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस फिलहाल इस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के मुताबिक स्पेशल सेल को सूचना थी कि सोशल मीडिया के जरिए कट्टरपंथियो से संपर्क साधा जा रहा है। भारत में आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए इन दोनों युवकों को पाकिस्तान जाकर हथियारों के प्रशिक्षण लेने को लेकर निर्देश दिया गया था।

14 फरवरी के दिन पुलिस को इस बाबत सूचना मिली कि ये कट्टरपंथी एक आतंकी संगठन से जुड़े हुए है। इसके बाद स्पेशल सेल द्वारा एक्शन लेते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही आर्म्स एक्ट की धारा 25 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। साथ ही इनके नेटवर्क की भी जांच पड़ताल की जा रही है। इस बाबत अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए स्पेशल सेल जांच में जुट चुकी है।

ये भी पढ़ें- बंगाल में निशीथ प्रमाणिक के काफिले पर हमला, मंत्री बोले- टीएमसी के गुडों ने किया अटैक

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer