Search
Close this search box.

One barati killed four others injured in blast during a barat at dewas

हाइलाइट्स

बारातियों से भरी कार में विस्फोट की घटना देवास की है
घटना की वजह गाड़ी में पटाखा के रूप में विस्फोटक का रखा जाना बताया जाता है
घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस भी पड़ताल के लिये पहुंची है

देवास. मध्य प्रदेश में हरदा से लगे देवास जिले में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. जिले के नेमावर में बारातियों के भरी कार में विस्फोट हुआ. विस्फोट इतना तेज ता कि गाड़ी की छत के परखच्चे उड़ गए. इस घटना में टवेरा गाड़ी में बैठे 5 किशोर झुलस गए. घटना मे घायल युवक सावन की मौत इंदौर ले जाते समय हो गयी. इस हादसे के बाद शादी की खुशियां मातम में बदल गईं. घटना उस वक्त हुई जब सभी लोग खुशी से नाच गा रहे थे और घर से बारात निकलने की तैयारियां चल रही थी.

इसी दौरान अचानक बारात में शामिल टवेरा में जमकर विस्फोट हुआ. धमाके में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए खातेगांव, हरदा और इंदौर भेजा गया है. मौके पर पहुंचे नेमावर थाना पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए रवाना किया. जानकारी के मुताबिक देवास जिले के नेमावर में बुधवार को ही बोंदर गुर्जर के घर बेटे योगेश की शादी थी. बारात कंन्नोद के सुखरास जा रही थी. बारात निकलने की तैयारी थी, तभी ये घटना हुई.

प्रत्यक्षदर्शीयों के अनुसार बारात में पटाखे जलाने के लिये गंधक एवं पोटाश को बारीक पीस दोनों को मिलाकर थैली में भरकर टवेरा गाड़ी में कांच के पास रखी गई थी. तेज धूप के कारण थैली गरम हो गई जिससे विस्फोट हो गया. बताया जा रहा हैं थैली में रखा विस्फोटक करीब डेढ़ से दो किलो था. देवास जिले के कन्नोद ASP सूर्यकान्त शर्मा ने बताया कि बारात मे शामिल गाड़ी के ड्राइवर कमलेश की रिपोर्ट पर बोंदर गुर्जर पर आईपीसी की धारा 286, 427, 337 में प्रकरण दर्ज किया गया है. विस्फोट में चार लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है.

Tags: Bomb Blast, Dewas News

Source link

Leave a Comment