Search
Close this search box.

IndiGo flight from Cochin to Delhi diverted to Bhopal cause of medical emergency । IndiGo Flight: IndiGo Flight: कोचीन से दिल्ली जा रही फ्लाइट की भोपाल में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, बच गई जान

Indigo flight emergency landing- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO
इंडिगो फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग

भोपाल: कोचीन से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6ई 2407 को शुक्रवार को भोपाल डायवर्ट कर दिया गया। एयरलाइंस ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, दिल्ली जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट ने कोचीन से दिल्ली के लिए उड़ान भरी  जिसे मेडिकल इमरजेंसी के कारण भोपाल डायवर्ट किया गया। बयान में कहा गया है, “कोचीन से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की उड़ान 6ई 2407 को चिकित्सकीय आपात स्थिति के कारण भोपाल की ओर मोड़ दिया गया है। हमें अन्य यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद है।”

इस वजह से फ्लाइट को किया गया डायवर्ट 

भोपाल हवाईअड्डे ने एक बयान में कहा, कोचीन से दिल्ली जा रही इंडिगो की फ्लाइट की भोपाल में लैंडिंग कराई गई, क्योंकि फ्लाइट में अचानक एक यात्री को हार्ट अटैक आया था और उसे तुरंत मेडिकल की जरूरत थी। फ्लाइट की लैंडिंग के बाद , हवाईअड्डे की टीम ने बिना एक सेकंड बर्बाद किए, तुरंत यात्री को उतार दिया और उसे निकटतम अस्पताल में सुरक्षित ट्रांसफर किया गया और उसकी जान बचा ली गई। 

कोच्चि से सवार हुए यात्री हरीश ग्रोवर(60 साल) को सांस लेने मे अचानक से तकलीफ हुई। जिसकी वजह से वह बेहोश हो गए। हरीश अपने तीन रिश्तेदारों के साथ कोचीन से दिल्ली जा रहे थे। मरीज समेत तीनों यात्रियों को भोपाल एयरपोर्ट पर उतारा गया। फायर स्टाफ की मदद से मरीज को 108 एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया और भर्ती कराया गया।

एक और फ्लाइट की भी हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग

बता दें कि इससे पहले दिन में, कालीकट से दम्मम जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान को उड़ान भरने के दौरान जमीन से टकरा जाने के बाद तिरुवनंतपुरम की ओर डायवर्ट कर दिया गया था। अधिकारियों ने कहा कि तिरुवनंतपुरम हवाईअड्डे पर पूर्ण आपात स्थिति घोषित कर दी गई और विमान सुरक्षित उतर गया। अधिकारियों के अनुसार, कोझिकोड-दम्मम मार्ग पर एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान IX 385 कोझिकोड हवाई अड्डे से उड़ान भरते समय संदिग्ध टेल स्ट्राइक के कारण तिरुवनंतपुरम की ओर मोड़ दिया गया।

एयरलाइन ने एक बयान में कहा, “विमान में 168 यात्री सवार थे और दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर विमान तिरुवनंतपुरम में सुरक्षित उतरा और यात्रियों को विमान से उतारा गया।” बयान में कहा गया है, “हम यात्रियों को एक वैकल्पिक उड़ान से दम्मम भेजने की व्यवस्था कर रहे हैं, जो आज दोपहर 3.30 बजे तिरुवनंतपुरम से उड़ान भरने वाली है।”

इससे पहले इन फ्लाइट्स की हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग

इससे पहले 4 फरवरी को, अबू धाबी से कालीकट जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट टेक-ऑफ के तुरंत बाद एक इंजन में आग की लपटों का पता चलने के बाद वापस अबू धाबी हवाई अड्डे पर उतरी। इसी तरह, 23 जनवरी को त्रिवेंद्रम से मस्कट जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक उड़ान तकनीकी खराबी के कारण उड़ान भरने के 45 मिनट बाद वापस उतरी। अधिकारियों के मुताबिक, उड़ान प्रबंधन प्रणाली (एफएमएस) में तकनीकी खराबी आ गई।

बता दें कि दिसंबर 2022 में दुबई जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में एक सांप मिला था। कालीकट से दुबई जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की बोइंग बी-737 फ्लाइट ने निर्धारित समय के अनुसार उड़ान भरी और दुबई हवाई अड्डे पर उतरने के बाद कर्मचारियों ने विमान में सांप होने की सूचना दी।

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तान के लिए जासूसी करता था DRDO का अधिकारी! पुलिस ने किया अरेस्ट

Latest India News

Source link

Leave a Comment