Search
Close this search box.

Diana Edulji Questions Indian Women Cricket Team Fitness After Semifinal Loss Asks BCCI For Hard Step | भारतीय महिला टीम पर भड़कीं पूर्व कप्तान, फिटनेस पर उठाए सवाल; BCCI से कहा- कठोर फैसला लेना होगा

भारतीय महिला क्रिकेट...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER
भारतीय महिला क्रिकेट टीम

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया से एक निराशाजनक हार झेलनी पड़ी। यह हार वैसी थी जहां एक वक्त मैच भारतीय टीम के कब्जे में था। फिर अचानक हरमनप्रीत कौर के रनआउट और लोअर ऑर्डर के खराब प्रदर्शन ने मैच को ऑस्ट्रेलियाई टीम की झोली में डाल दिया। इसके बाद टीम के ऊपर कई सवाल उठे। स्टार क्रिकेटर स्मृति मंधाना के आईसीसी नॉकआउट मुकाबलों में चोक करने पर चर्चा हुई। टीम की फील्डिंग पर भी बात हुई। इन्हीं सबके बीच टीम की एक पूर्व कप्तान ने बुरी तरह भड़ास निकाली है और टीम की फिटनेस पर ही सवाल उठा दिए हैं। उनका मानना है कि, अंडर 19 टीम सीनियर्स से बेहतर और फिट है। 

हम बात कर रहे हैं भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान रहीं डायना एडुल्जी की जिन्होंने जमकर सुनाया है। जहां एक तरफ कई पूर्व क्रिकेटर टीम को ऑस्ट्रेलिया से लड़ने के लिए शाबाशी दे रहे हैं। वहीं एडुल्जी ने टीम की फिटनेस पर सवाल उठाया है। उन्होंने साथ ही बीसीसीआई को महिला क्रिकेट के सेटअप को ओवरहॉल करने को कहा है। डायना ने कहा कि, मुझे लगता है कि अंडर 19 टीम सीनियर्स से ज्यादा फिट है। वह फाइनल में चोक नहीं करते। 2017 से 2023 तक सीनियर टीम का एक ही ढर्रा जारी है। बीसीसीआई को खिलाड़ियों की प्रॉपर फिटनेस पर ध्यान देना होगा। 

डायना एडुल्जी

Image Source : PTI

डायना एडुल्जी

फिटनेस टेस्ट में 15 में से 12 होंगी फेल…

एडुल्जी ने आगे फिटनेस टेस्ट (यो यो टेस्ट) पर बात करते हुए कहा कि, महिलाओं के लिए यह टेस्ट कठिन हो सकता है। 15 में से 12 खिलाड़ी फेल हो सकती हैं लेकिन उनके लिए अलग तरीका फिटनेस के लिए होना चाहिए। आपको निश्चित ही टीम को ओवरहॉल करने की जरूरत है। टीम की फिटनेस में सुधार की जरूरत है। उनकी फील्डिंग, कैचिंग और विकेटों के बीच में दौड़ वगैरह पर भी ध्यान देना होगा। जबतक पैरों में ताकत नहीं होगी आप दौड़ नहीं पाएंगे। उन्होंने यहां तक यह भी बोल दिया कि, आपको स्टार कल्चर से बाहर निकलकर प्रॉपर स्ट्रेटजी पर काम करना होगा।

एडुल्जी ने आगे यह भी कहा कि, उन्हें (टीम की खिलाड़ियों) ऊपर ले जाने के लिए बीसीसीआई को कठोर कदम उठाने होंगे। आजकल आपको बीसीसीआई की तरफ से सब मिल रहा है, हर चीज में समानता है लेकिन बराबर खेल कैसे होगा। हमेशा आप जीता हुआ मुकाबला हारते हैं, यह आदत हो गई है। बीसीसीआई को इस पर कठोर फैसला लेना होगा। भविष्य के लिए प्रॉपर स्ट्रेटजी चाहिए होगी। स्टार कल्चर बहुत हो गया, इस तरह से काम नहीं चल पाएगा।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer