Search
Close this search box.

Mumbai woman Promised job in Oman forced into sex trade

मुंबई. ओमान में नौकरी देने का झांसा देकर 43 साल की एक महिला को देह व्यापार में धकेलने का मामला सामने आया है. मुंबई के काशीमीरा पुलिस थाने में अज्ञात एजेंट्स के खिलाफ तस्करी का केस दर्ज किया गया है. मुंबई के मीरा रोड पर रहने वाली यह महिला बॉलीवुड फिल्मों में जूनियर कलाकारों के लिए कास्टिंग एजेंट के तौर पर काम करती थी. महिला ने ओमान में नौकरी पाने के लिए एक एजेंट को 3 लाख रुपये भी दिए थे.

जून 2022 में पीड़िता ने जस्टडायल पर मिले नंबर के जरिए एजेंट से संपर्क किया था. इसके बाद अंधेरी में वह उससे और उसकी बॉस से मिली. उन्होंने उसे ओमान में घरेलू काम करने की नौकरी देने का वादा किया. जहां उसे 25000 रुपये वेतन मिलने का वादा भी किया. इसे उसने शुरुआत में नकार दिया.
जब उन्होंने उसे बेहतर शर्तें बताईं, तो उसने मस्कट की ये नौकरी स्वीकार कर ली और 26 जुलाई को भारत छोड़ दिया. मस्कट पहुंचने पर, 20 साल के एक शख्स ने उसे हवाई अड्डे से पिक किया और एक ओमानी के बंगले पर ले गया. बाद में उसे एक ऑफिस ले जाया गया जहां उसने अपने जैसी कई महिलाओं को देखा जिसमें से अधिकतर, भारत, बांग्लादेश और मलेशिया की थीं.

महिला के साथ हुई गाली-गलौज और मारपीट
महिलाओं ने उसे बताया कि उन्हें यहां वेश्यावृत्ति के लिए लाया गया है. ये बात सुनकर घबराई हुई महिला ने अपने एजेंट्स से संपर्क करना चाहा और उन्हें सोशल मीडिया पर मेसेज भी किया लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. जब उसने ऑफिस में संचालकों का विरोध किया तो उन्होंने उसके साथ गाली-गलौज और मारपीट की गई.

आखिरकार किसी तरह वह मस्कट में अपने एक परिचित के पास पहुंची, जिसने उसे बंधकों को 1.6 लाख रुपये देकर उसकी वहां से भागने में मदद की. उसे बचाने वाले शख्स ने उसके परिवार से संपर्क किया और वह 2 अगस्त को घर लौटी. 23 अगस्त को उसने एजेंट्स के खिलाफ काशीमीरा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई.

आरोपियों की तलाश में पुलिस
प्रारंभिक जांच के बाद, पुलिस ने मंगलवार को अज्ञात एजेंटों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 370 (तस्करी), 420 (धोखाधड़ी) और 34 (साझा इरादे) के तहत मामला दर्ज किया.

महिला ने अंग्रेजी अखबार मिड-डे को बताया, “यह परेशान करने वाला मानव तस्करी और यौन शोषण का रैकेट है. जिसमें भारत, मलेशिया और बांग्लादेश की 300 से ज्यादा महिलाओं को बंदी बनाया जा रहा है.” महिला ने कहा, इसे लेकर मंगलवार को केस दर्ज किया गया है और फिलहाल जांच जारी है. आरोपी की तलाश की जा रही है और जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा.”

Tags: Human trafficking, Mumbai, Sex racket

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer