Search
Close this search box.

Harmanpreet Kaur got emotional after defeat in semifinal match againt australia in women’s t20 world cup | सेमीफाइनल में हार के बाद रोती नजर आईं हरमनप्रीत कौर, पूर्व कप्तान ने दी सांत्वना

Harmanpreet Kaur, Anjum chopra, INDW vs AUSW- India TV Hindi
Image Source : ICC
हरमनप्रीत कौर और अंजुम चोपड़ा

महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया को 5 रन से हार का सामना करना पड़ा। भारत की हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर काफी ज्यादा निराश नजर आईं। इस मैच में हरमनप्रीत कौर का विकेट टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। मैच के बाद अपने विकेट को लेकर उन्होंने कहा भी था कि यह उनके लिए दुर्भाग्यपूर्ण था। पोस्ट मैच प्रेसेंटेशन के दौरान अपने आंसुओं को छुपाने के लिए उन्होंने काला चश्मा पहन रखा था। लेकिन टीम इंडिया की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा से मिलकर वह खुद को कंट्रोल नहीं कर सकी और उनके सामने रो पड़ीं।

अंजुम चोपड़ा ने क्या कहा?

अंजुम चोपड़ा से जब इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वह उन्हें बस सहानुभूति देना चाह रहीं थी। आईसीसी ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें अंजुम चोपड़ा हरमनप्रीत कौर को समझा रही हैं। हरमनप्रीत को सांत्वना देने के बारे में पूछे जाने पर, अंजुम ने कहा, मेरा इरादा कप्तान को सहानुभूति देना था, क्योंकि मैं केवल यही कर सकती थीं। यह हम दोनों के लिए एक भावुक क्षण था। भारत सेमीफाइनल में कई बार पहुंच चुका है और कई बार हार चुका है।

उन्होंने आगे कहा कि, यह पहली बार नहीं है, जब मैंने उन्हें इस तरह खेलते हुए देखा है। मैंने उन्हें चोटों और उनकी सेहत से जूझते हुए भी देखा है। यह विश्व कप का सेमीफाइनल था और हरमनप्रीत कौर एक ऐसी खिलाड़ी हैं जो पीछे नहीं हटतीं। मैच शुरू होने से पहले पिछले दो दिनों से तेज बुखार के कारण हरमनप्रीत के सेमीफाइनल में नहीं पहुंचने की खबरें आ रही थीं। लेकिन वह मैदान पर उतरीं और शानदार 52 रन बनाकर शीर्ष स्कोर किया, जबकि जेमिमा रोड्रिग्स के साथ शानदार 69 रन की साझेदारी की, लेकिन लक्ष्य को पूरा करने में नाकाम रहीं।

हरमनप्रीत कौर के विकेट ने बदल दिया मैच

इस मैच में 173 रनों का पीछा कर रही भारतीय टीम ने 3.4 ओवर में ही 28 के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे। यहां से हरमनप्रीत कौर ने पारी को संभाला। हालांकि टीम इंडिया अपने स्कोर का हासिल न कर सकी और अंत में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। मैच खत्म होने के बाद हरमनप्रीत भावुक हो गईं। एक वीडियो में अंजुम द्वारा उन्हें गले से लगाते देखा जा सकता है।

यह भी पढ़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer