Search
Close this search box.

Munger crime news big arms smuggling racket busted 9 inter state smugglers arrested with huge quantity of arms know which districts were raided

रिपोर्ट : अरुण कुमार शर्मा

मुंगेर. बिहार के मुंगेर में पुलिस की लाख दबिश के बाद भी अवैध हथियार के निर्माण और तस्करी का खेल जारी है. हालांकि मुंगेर पुलिस भी लगातार छापेमारी अभियान चलाकर न सिर्फ अवैध हथियार बरामद कर रही है बल्कि तस्करों को भी गिरफ्तार करने में सफलता पा रही है.

ताजा मामले में मुंगेर के कासिम बाजार थाना की पुलिस ने पिछले 24 घंटे के अंदर अलग-अलग जिलों में लागतार छापेमारी अभियान चलाकर 9 अंतर्राजीय हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया. इनके पास से पिस्टल, मैगजीन, रेगुलर राइफल, कट्टा सहित भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए गए. साथ ही पुलिस ने हथियार बनाने के ढेर सारे उपकरण भी जब्त किए हैं. गिरफ्तार तस्करों में मुंगेर के अलावा पूर्णिया, सहरसा और जमुई जिले के आरोपी शामिल हैं.

वाहन चेकिंग अभियान

मुंगेर के एसपी जगुनाथरेड्डी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली कि कासिम बाजार थाना के मकससपुर के रहनेवाले सचिन विश्वकर्मा के घर पर हथियार की बड़ी खेप की खरीद के लिए कई जिलों के हथियार कारोबारी जुटने वाले हैं. इसी सूचना के बाद कासिम बाजार थानाध्यक्ष मिंटू कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस की विशेष टीम ने बिंदवारा मोड़ पर वाहन चेकिंग के दौरान एक कार को रोका और जब उसकी तलाशी ली तो डिग्गी से 2 पिस्टल एवं 4 मैगजीन मिले. पुलिस ने कार पर सवार पूर्णिया जिले के खजांची हाट थाना क्षेत्र के संतकबीर नगर के कुणाल कुमार और सहरसा जिले के सदर थाना क्षेत्र स्थित न्यू कॉलनी के ऋषिकेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया.

रात भर चली छापेमारी

एसपी जगुनाथरेड्डी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर रात भर छापेमारी की. इन छापेमारी में कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मकससपुर के सचिन कुमार, राजा कुमार शर्मा, प्रवीण कुमार शर्मा, मनसरी तल्ले के बिरू कुमार, तारापुर थाना क्षेत्र के खैरा डोरान गांव के चंदन कुमार, जमुई जिला के मलयपुर थाना क्षेत्र के गोल्डेन कुमार सिंह, टेटियाबंबर थाना क्षेत्र के शिवनगर के राकेश कुमार गिरफ्तार किए गए.

बरामदगी

इस छापेमारी अभियान में अलग-अलग जगह से पुलिस ने 2 बीबीएम पिस्टल, 3 कंट्री मेड पिस्टल, 1 रेगुलर रायफल, 1 रिवाल्वर, 1 कट्टा, 57 कारतूस, 8 मिस फायर कारतूस, 19 खोखा, 14 मैगजीन, 12 अर्धनिर्मित मैगजीन, 10 मोबाइल, 26 हजार रुपए नगद और हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए गए.

Tags: Arms Smuggling, Crime In Bihar, Munger news

Source link

Leave a Comment