Search
Close this search box.

सुशीला होम्योकेयर के द्वारा स्वास्थ्य शिविर का किया गया आयोजन।

  • स्वास्थ्य शिविर में कई शहरों से आए डॉक्टरों ने मरीजों का इलाज किया।
  • मरीजों को मुफ्त दवाइयां भी दी गई।

न्यूज4बिहार: इसुआपुर स्थित सुशीला होमियो केयर के सौजन्य से एक दिवसीय निशुल्क होम्योपैथिक स्वस्थ शिविर का आयोजन शनिवार को किया गया ।जो सुबह 11:00 बजे से प्रारंभ होकर शाम 4:00 बजे तक चलता रहा ।इस शिविर में होम्योपैथी के पहुंचे हुए डॉक्टरों ने मरीजों को देखा तथा उनका इलाज किया।शिविर में आये मरीजों को मुफ्त दवाइयां भी दी गई। शिविर के माध्यम से लगभग ढाई सौ मरीजों का इलाज किया गया।

वही लखनऊ से आए वरिष्ठ होम्योपैथिक चिकित्सक गौरी शंकर जी ने बताया कि गांव के लोगों में भी होम्योपैथी के प्रति विश्वास बढा है तथा लोग होम्योपैथिक इलाज कराना चाह रहे हैं ।उन्होंने कहा कि आज के इस शिविर में हर प्रकार के मरीज आए हुए थे ।जिसमें चर्म रोग,पेट रोग, लिवर रोग, यूट्रस रोग, मानसिक रोग तथा कई तरह के मरीज आए हुए थे जिनका इलाज किया गया। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से गांव के लोगों को विशेष रूप से फायदा पहुंचता है । साथ ही होम्योपैथिक इलाज से लोग पूर्ण रूप से स्वस्थ होते हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के स्वस्थ शरीर का आयोजन होते रहना चाहिए। शिविर में आए अन्य डॉक्टरों ने भी अपने-अपने विचार रखें
वही कार्यक्रम के आयोजक डॉक्टर एच के रंजन ने कहा कि होम्योपैथिक के प्रति लोगों में विश्वास बढाना ही उनका उद्देश्य है ।इसी के तहत इस कार्यक्रम को किया गया है। उन्होंने कहा कि लोगों में आम धारणा है की होम्योपैथिक देर से काम करता है। लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। होम्योपैथिक में इलाज कराने लोग देर से आते ही हैं ।इसलिए उन्हें लगता है कि देर से फायदा होता है।
शिविर में डॉक्टर पुष्पा रंजन डॉ नित्यानंद डॉ मेघा कुमारी डॉ मनीषा कुमारी डॉ पंकज कुमार डॉ चंदन कुमार डॉ पीयूष कुमार डॉक्टर चंदन कुशवाहा तथा डॉ निशा कुमारी ने मरीजों का इलाज किया ।

Leave a Comment