Search
Close this search box.

शिल्हौड़ी शिलानाथ मंदिर न्यास समिति का कैशबुक गायब 

न्यूज4बिहार/मढ़ौरा। शिल्हौड़ी शिव मंदिर का कैशबुक गायब होने की चर्चा तुल पकड़ रही है। मंदिर का कैशबुक गायब होने की की चर्चा सदस्यों के बाहर आने लगी हैं। इसके साथ गबन की मंशा से रजिस्टर को गायब करने की चर्चाएं भी होने लगी हैं।

मालूम हो कि शिल्हौड़ी का प्रसिद्ध शिवमंदिर धार्मिक न्यास पर्षद पटना बिहार के नियंत्रण में संचालिक होता है। धार्मिक न्यास पर्षद ने शिल्हौड़ी मंदिर की प्रबंधन कमिटी को गठित किया है। गठित कमिटी को मंदिर से प्राप्त आय-व्यय का संधारण कैशबुक पर करना होता है। जिसकी निगरानी शिल्हौड़ी मंदिर प्रबंध कमिटी के अध्यक्ष व सचिव करते है। वर्तमान में मंदिर कमिटी के एक सदस्य ने नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि यह मामला मंदिर न्यास प्रबंधन समिति की पदेन अध्यक्ष मढ़ौरा एसडीएम तक पहुंची है। एसडीएम डा. प्रेरणा सिंह ने इस जानकारी पर सदस्यों को फटकार लगाते हुए गायब हुए कैशबुक को ढ़ुढ़ने को कहा है। इससे सदस्यों में हड़कंप मचा हुआ है।

मामले में एसडीएम डा प्रेरणा सिंह ने कहा कि मंदिर कमिटी के सदस्य द्वारा नया कैशबुक लाया गया था। सदस्यों से पहले वाला कैशबुक भी मांगा गया है। अभी कैशबुक के गायब होने की बात स्पष्ट तौर पर नही बताई गई है। लेकिन कैशबुक उपलब्ध नही कराने पर फिर अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Comment