Search
Close this search box.

एकबार मौका दीजिये मैं विहार को उंचाईयों तक पहुंचाउगा- तेजस्वी

न्यूज4बिहार/सारण: सत्रह महीनों के कार्यकाल को आपने देखा। इन सत्रह महीनों की सरकार में मैंने पांच लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का काम किया है। मैं दो दो मुख्यमंत्रियों का बेटा हूँ और दो बार उप मुख्यमंत्री रह चुका हूँ।आप मुझे एक बार मौका दीजिये मैं विहार को उंचाईयों तक पहुंचाने का काम करुंगा।

मढौरा चीनी मिल के मैदान में जन विश्वास यात्रा में पहुंचे पूर्व उप मुख्यमंत्री नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने उक्त बातें जनसभा को संबोधित करते हुए कही।नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि 2020 के चुनाव में मैंने कहा था कि जब मेरी सरकार बनेगी तो पहला काम दस लाख युवाओं को नौकरी देने का काम करुंगा। तो उस समय नीतीश चाचा कहते थे कि पैसा कहाँ से आयेगा। आपके आशिर्वाद से मैं 2020 में बहुमत के करीब पहुँच गया था लेकिन जनादेश का अपहरण कर लिया गया। 17 वर्ष बनाम 17 महीने के सरकार के काम को आपने देखा। इन सत्रह महीनों के कार्यकाल में मैंने पांच लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का काम किया। आज पूरा देश महागठबंधन के कार्यकाल को देख रहा है। हर क्षेत्र में मैंने काम करने का काम किया है। मैंने खेल के क्षेत्र में युवाओं को रोजगार दिया। मेडल लाओ और नौकरी पाओ। इसके तहत मैंने युवाओं को रोजगार दिया। जो पढ़ेगा उसको भी नौकरी दिया जायेगा। सभी जाति धर्म के युवाओं को रोजगार दिया जायेगा।नया विहार बनाया जायेगा इसलिए आप एकबार मौका दीजिये और महागठबंधन का हाथ मजबूत कीजिये। मैंने सत्रह महीनों के कार्यकाल में आंगनबाड़ी सेविका, सहायिकाओं,आशा कार्यकर्ताओं, टोला सेवकों का मानदेय बढ़ाने का काम किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति संयमित भाषा का प्रयोग करते हुए कहा कि चाचा अब बुढे़ हो गये हैं। विहार अब परिवर्तन खोज रहा है। युग बदल गया है अब बात करने और रिचार्ज करवाने के लिए बुथ पर जाने की जरूरत नहीं है। अब आनलाईन रिचार्ज की सुविधा हो गई है। इसलिए नया विहार बनाने और परिवर्तन के लिए आप सबों को आगे आना होगा।
नेता प्रतिपक्ष ने इस मंच से अपने कार्यकाल की उपलब्धियों की चर्चा के साथ साथ तीन मार्च को पटना के गांधी मैदान में आहूत महागठबंधन की रैली में आने के लिए भी जनसभा से और युवाओं से अपील करते हुए कहा कि लालूजी की हुंकार को सुनने आप सभी दो मार्च को ही पटना पहुंचे।
नेता प्रतिपक्ष को मंच पर पहुंचते ही स्थानीय विधायक व पूर्व मंत्री जीतेन्द्र कुमार राय ने नेता का माल्यार्पण किया और चांदी का मुकुट भी पहना कर स्वागत किया। समारोह को पूर्व मंत्री तथा स्थानीय विधायक जीतेन्द्र कुमार राय, पूर्व मंत्री सुरेन्द्र राम पूर्व एम एल सी प्रत्याशी सुधांशु रंजन पूर्व विधायक मुन्द्रिका राय सोनपुर विधायक रामानुज प्रसाद, परसा विधायक छोटेलाल राय एकमा विधायक श्रीकांत यादव मांझी विधायक सत्येंद्र यादव वनियापुर विधायक केदार सिंह पूर्व विधायक रंधीर सिंह शिवकुमार गुप्ता, सिपाही लाल महतो जिला अध्यक्ष सुनिल राय, गायत्री देवी, रामबाबू सिंह सहित दर्जनों ने संबंधित किया और अबकी बार बहुमत की सरकार बनाने के लिए जनसभा से अनुरोध किया।
फोटो 08 संबोधित करते तेजस्वी यादव
मढ़ौरा ।
जन विश्वास यात्रा के बिहार भ्रमण के दौरान तीसरे दिन नेता प्रतिपक्ष सह पूर्व डिप्टी सीएम  तेजस्वी यादव छपरा के मढ़ौरा पहुंचे। मढ़ौरा के चीनी मिल हाता खेल मैदान में जन सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव, सीएम नीतीश कुमार पर हमलावर रुख अपनाया। हालांकि इस दौरान नेता प्रतिपक्ष की भाषा संयमित रही।
नीतीश कुमार को समाने रख कर कहा की चाचा बुजुर्ग हो चूके है उनसे बिहार अब नही चलेगा। उसके प्रति मेरा सम्मान है, आपलोगों ने हमारी पार्टी को आशीर्वाद और शक्ति देने की काम किया है। आपके कारण राजद बिहार में सबसे बड़ी पार्टी है।आप लोगों की कृपा से बहुमत में आ ही गए थे लेकिन जनादेश का अपहरण कर लिया गया। 17 महिने के शासन काल मे पांच लाख लोगों को नौकरी दिया। कहा कि जब दस लाख नौकरी देने की बात कहता था तब यही नीतीश चाचा कहते थे कि पैसा कहा से आएगा, बाप के पास से आएगा। आज पूरा बिहार ने महागठबंधन का काम देखा है। कहा कि सब दिशा में राजद ने काम किया है। महागठबंधन ने जो खेलेगा और जो मेडल लाएगा उसको नौकरी देने की काम किया है। जो पढ़ेगा उसको भी नौकरी दिया जाएगा।आंगनबारी सेविका सहायिका, ममता, आशा कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाया है।

कहा कि परिवर्तन के लिए आना होगा आगे।

लोगों से परिवर्तन की मांग करते हुए कहा कि अब जमाना बदल गया है। पहले बात करने के लिए पीसीओ जाना पड़ता था। बाद में मोबाइल आया तो रिचार्ज करवाने जाना पड़ता था। अब ऑन लाइन ही रिचार्ज की सुविधा उपलब्ध है। इस उदाहरण को सामने रखते हुए लोगों से बिहार को नया बिहार बनाने के लिए परिवर्तन के लिए आगे आने को कहा।

लोगों से अपनी लड़ाई में मांगा साथ 

तेजस्वी यादव ने अपनी लड़ाई में लोगों से साथ मांगा। सभी से सवाल किया आपलोग हमारे लड़ाई में साथ दीजिएगा न। भीड़ ने भी हाथ उठाकर साथ देने की हांमी भरी। लोगों से सवाल किया कि सबसे पहली बार दस लाख नौकरी देने की बात किसने किया था, तब भीड़ से आवाज आती है तेजस्वी यादव। भीड़ से आवाज सून उत्साहित होते है तेजस्वी यादव।

कार्यक्रम में थे उपस्थित 

स्थानीय विधायक पूर्व मंत्री जितेन्द्र कुमार राय, पूर्व मंत्री, गरखा विधायक सुरेन्द्र राम, पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम, पूर्व एमएलसी प्रत्याशी सुधांशु रंजन, परसा विधायक छोटेलाल राय, मांझी विधायक सत्येंद्र यादव, बनियापुर विधायक केदार सिंह, एकमा विधायक श्रीकांत यादव, सोनपुर विधायक रामानुज प्रसाद, पूर्व विधायक मुद्रिका प्रसाद यादव, पूर्व विधायक रणधीर सिंह, सिपाही लाल महतों, अमर यादव, जिलानी मोबीन, शिवकुमार गुप्ता, धनवीर सिंह उर्फ बीकू, प्रमुख गायत्री देवी, रामबाबू सिंह, प्रतिमा कुशवाहा, सुरेंद्र सौरभ, उपेंद्र मांझी, दिलीप ठाकुर, छठी लाल चौरसिया, अजय राय, चंदन राय, सीबी यादव राहूल राय सहित अन्य उपस्थित थे ।

Leave a Comment