Search
Close this search box.

थाना चौक के पास जन सुराज कार्यालय का हुआ उद्घाटन, जन समस्याओं का होगा निराकरण।

बिहार को बदहाली से उबारने के लिए जन सुराज ही एकमात्र स्थाई विकल्प: संजय।

समारोह में आए कार्यकर्ताओं ने कहा-विकास के लिए जन सुराज का आना जरूरी।

न्यूज4बिहार:पताही प्रखंड मुख्यालय के थाना चौक के पास गुरुवार को जन सुराज प्रखंड कार्यालय का विधिवत उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिलाध्यक्ष वीर प्रसाद महतो, संगठन महासचिव जय मंगल कुशवाहा व जिला उपाध्यक्ष संजय सिंह थे। इस दौरान बड़ी संख्या में जन सुराज के जिला, अनुमंडल एवं प्रखंड कमिटी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।

इलाके के लोगों को समाज के विकास के लिए सभा, मंथन करने में होगी आसानी: संजय कुमार.

मौके पर जिला उपाध्यक्ष सह पूर्व विधानसभा प्रत्याशी इंजीनियर संजय कुमार ने कहा कि यह कार्यालय बिहार के विकास के लिए एक मंच होगा। जहां जन सुराज के सदस्य बैठकर क्षेत्र की सभी जन समस्याओं पर मंथन कर उसका समाधान करने का प्रयास करेंगे। क्षेत्र में कई ऐसे लोग हैं जो जन सुराज से जुड़ना चाह रहे थे। उनके लिए एक स्थाई कार्यालय हो जाने से कार्यकर्ताओं को काफी सुविधा होगी। कार्यालय का उद्घाटन नागरिक सहायता केंद्र के रूप में किया गया है। पूर्वी चंपारण के जनसुराजी संतोष राउत ने कहा कि क्षेत्र के जरूरतमंद लोगों की हर तरह से मदद के लिए इस कार्यालय का उद्घाटन किया गया है। यहां जन सुराज से जुड़े कार्यकर्ता नियमित रूप से बैठ कर जन समस्याओं के समाधान पर काम करेंगे। राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार जैसी बुनियादी समस्याओं से कई दशकों से लोग परेशान होते आ रहे हैं। अब जन सुराज इन समस्याओं के स्थायी निदान हेतु जमीन पर काम करेगा। बता दें जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने मीडिया संवाद के दौरान कहा कि अगर प्रशांत किशोर नेताओं और दलों को सलाह देकर जीता सकते हैं, तो भरोसा रखिए बिहार की जनता को भी जीता सकता हूं, इस पूरे अभियान में यह कहा जा रहा है कि जनता के बीच से ऐसे लोगों को ढूंढ़कर निकालेंगे और उनके साथ अपनी पूरी शक्ति, बुद्धि और संसाधन लगाएंगे और उनको जीताकर लाएंगे। जब कोई ईमानदार व्यक्ति जीतकर आएगा तभी स्थिति में सुधार होगा, आगामी लोकसभा चुनाव पूरी तरह से जनता पर निर्भर करेगा, अगर लोगों को लगेगा कि विकल्प की जरूरत है तो उसकी मदद हम करेंगे। जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में नेताओं द्वारा बार-बार आश्वासन दिए जाने के बावजूद बदलाव नहीं आ रहा है। इसके पीछे के कारणों पर बिहारियों को सोचने की जरूरत है। राजनीति को लेकर बिहारवासी सोच बदलेंगे, तो मेरा दावा है कि अपना बिहार जरूर बदल जाएगा।
मौके पर राणा रणजीत सिंह, पूर्व मुखिया उपेंद्र पांडे, जिला परिषद 52 के प्रतिनिधि गुड्डू सिंह, जिला प्रभारी अजय कुमार द्विवेदी, जिलाध्यक्ष वीर प्रसाद महतो, संगठन महासचिव जय मंगल कुशवाहा, अनुमंडल अध्यक्ष विजय कुशवाहा, युवा अनुमंडल अध्यक्ष अमित सिंह, मनीष कुमार विद्वान, अजय सिंह, राजीव सिंह आदि थे।

Leave a Comment