Search
Close this search box.

शोषण विहीन समाज की स्थापना का लक्ष्य लेकर निकले थे भगत सिंह।

न्यूज4बिहार: नगर के अंबेडकर पार्क मे शहीदे आजम भगत सिंह की 116 वी जयंती मढौरा इप्टा और भगत सिंह सेना के संयुक्त तत्त्ववधान में आयोजित की गयी। सर्व प्रथम उनके तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। कार्यक्रम का आगाज इप्टा के साथियों कर्ण सिंह, भागीरथ और सुरेश राय के शहीद गान उनको प्रणाम कहना उन से सलाम कहना से किया। पूर्व जिला परिषद की अध्यक्षा व वर्तमान सदस्य मीना अरुण ने कहा की युवाओं को शहीद भगत सिंह को पढ़ने और उनसे प्रेरित होने की जरूरत है । प्रो. भूपेश भीम ने जयंती पर बोलते हुए कहा कि भगत सिंह की प्रारंभिक लड़ाई आजादी के लिए थी, किंतु आगे चल कर उनकी लड़ाई शोषण विहीन समाजवादी राष्ट्र के निर्माण की हो गयी। उन्होंने भारत के शोषितों एवं दलितों को वास्तविक सर्वहारा कहते हुए अंबेडकर की लड़ाई को आगे बढ़ाने की बाते कही थी। आज भगत सिंह के विचारों को अपना कर ही हम नये भारत का निर्माण कर सकते है।

वही मुखिया अजय राय ने कहा कि आज समाज मे समन्वय स्थापित करने के लिए हमे भगत सिंह के जोश और जज्बे के साथ गांवों में जाकर आम नौजवानों को जागरूक करना होगा। पत्रकार मनोकामना सिंह ने कहा कि युवाओं को अपने भीतर शहीद भगत सिंह को ढ़ूढ़ना होगा तभी उन्हे ऊर्जा मिलेगी।

जबकि @News4Bihar के सीईओ धर्मेन्द्र कुमार ने कहा कि युवा देश, समाज और गांव घर की ताकत है । सामाजिक चेतना के लिए युवाओं को आगे आकर सामाजिक बुराइयों और कुरीतियों को दूर करने का काम किया जाना चाहिए। प्रत्येक युवा को भगत सिंह से प्रेरित होने और सामाजिक तौर पर अपनी भूमिका का निर्वहन करने की जरूरत है। भगत सिंह सेना के वीर आदित्य ने क्रांतिकारी नारे से युवाओं को आगे आने के लिए प्रेरित किया। कहा की अब जरूरी हो गया है की यह नारा दिया जाए की भारतीयों जातिवाद छोड़ों इस दौरान अवधेश वर्मा, सरपंच प्रतिनिधि सुरजीत कुमार, अभिषेक कुमार, मनीष कुमार,मोहित भारती, सन्नी कुमार, कालीदास, समीम अंसारी, अभिवक्ता विरेन्द्र सिंह उजागर, सच्चितानंद जाटव, निरंजन कुनार, सुन्दर कुमार, राजेन्द्र रौशन, अवध कुमार, कुन्दन कुशवाहा, विकास कुशवाहा, विकास विक्की, अंकित जाटव, राकेश श्रीवास्तव, नरेश नट, जीवन नट, संजय कुमार सहित अन्य उपस्थित थे।

Leave a Comment