Search
Close this search box.

मेदांता और पारस अस्पताल में लूटः पप्पू यादव

• मेदांता और पारस अस्पताल में लूटः पप्पू यादव
• लाखों का बिल लेकर भी अस्पतालों में हो रही हत्याएंः जाप सुप्रीमो

न्यूज4बिहार: जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद पप्पू यादव ने उत्तरी मंदिरी स्थित आवास पर शुक्रवार को प्रेस वार्ता का आयोजन किया । मीडिया से बातचीत के दौरान जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने बिहार के अस्पतालों को लेकर सरकार से कई गंभीर सवाल किये, साथ हीं सीएम नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री से इस मामले में छानबीन की मांग की ।
बिहार के 90 प्रतिशत नर्सिंग होम में माफिया और दलाल के पैसा लगा हुआ है, सिर्फ 10 फीसदी डॉक्टर के यहां मेडिकल काउंसिल के रुल के तहत अस्पताल चल रहे हैं और सही इलाज हो रहा है । पटना बाइपास के आसपास ज्यादातर अस्पतालों में लूट मची है। सभी जिला अस्पतालों से मरीजों को बड़े अस्पतालों में ट्रांसफर कर दिया जाता है। डॉक्टर त्रेहान के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें नीतीश कुमार ने करोड़ों की जमीन दी गई। मेदांता ने 7 स्टार होटल खोल कर रखा है और 80 रुपये में समोसा, 50 रुपये का पानी परोसा जाता है।

अस्पताल में मरीजों की हत्या कर दी जाती है। लाखों का बिल लेकर भी मरीजों की हत्या कर दी जाती है। पप्पू यादव ने मेदांता अस्पताल के डॉक्टर रवि पर आरोप लगाते हुए पप्पू यादव ने कहा कि, वहां मरीजों के बीच डर का माहौल पैदा किया जाता है, बाउंसर रखा गया है और मरीजों के साथ गलत व्यवहार किया जाता है। सरकार के 25 प्रतिशत गरीब मरीजों का इलाज कितना करता है, इसकी जांच होनी चाहिए ।
पप्पू यादव ने आरोप लगाया कि ऐसे अस्पतालों पर कार्रवाई कब होगी और गरीबों का इलाज मेदांता, एशियन अस्पताल के साथ ऐसे अस्पतालों पर सरकार अंकुश नहीं लगाएगी तो इसके खिलाफ बड़ा आंदोलन किया जाएगा । अस्पताल में बाहर से दवाई और खाने पर भी पाबंदी लगाई जाती है और लोगों से अवैध तरीके से वसूली की जाती है ।
जाप सुप्रीमो ने अस्पतालों के मामले को लेकर तेजस्वी यादव से भी बात की है। उन्होंने कहा कि 25 प्रतिशत गरीब लोगों के इलाज का आश्वासन दिया गया। पप्पू यादव ने कहा कि गलत अस्पतालों के खिलाफ मुहिम चलाने की जरुरत है । पहले अस्पताल में लगे बोर्ड से पता चल जाता था कि फीस कितना होगा, लेकिन अभी इसका कुछ पता नहीं चलता ।
हिंदुस्तान अखबार के ब्यूरो चीफ के इलाज में भी अस्पताल के द्वारा लापरवाही का आरोप लगाते हुए पप्पू यादव ने कहा कि अस्पताल में उनकी जान को खतरा है। मैं सरकार से मांग करता हूं कि हिंदुस्तान अखबार के ब्यूरो चीफ सौरभ जी का इलाज किसी बेहतर जगह कराया जाये। साथ ही मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से जो मान्यता प्राप्त नहीं है उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए । साथ ही, पप्पू यादव ने ईद की बधाई दी और कहा कि सभी लोग इसे सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाएं ।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer