Search
Close this search box.

बिहार के शिक्षा मंत्री का ‘अद्भुत अंग्रेजी ज्ञान’ । इंटरप्शन को बोलते हैं इंट्रोगेशन।

न्यूज4बिहार/पटना: बिहार की राजधानी पटना में शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर रामचरित मानस पर बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में बने रहते हैं।

वहीं, बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री अपने ज्ञान को लेकर खुला चैलेंज करते रहते हैं। ऐसा ही नजारा बिहार विधानमंडल के बजट सत्र में देखने को मिला। जब शिक्षा मंत्री विधान परिषद में अपना बजट भाषण पढ़ने गये तब शिक्षा की जगह धर्मग्रंथ पर बातचीत होने लगी।इसको लेकर जेडीयू और आरजेडी के विधायकों ने उनके भाषण पर आपत्ति जताई थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार विधान परिषद में सभापति ने मौजूद विधायकों से कहा कि आप शिक्षा के मुद्दे पर ही बहस करें।जिसको लेकर सदन के भीतर बवाल मच गया, जिसके चलते सदन को रद्द करना पड़ा। इस दौरान प्रोफेसर चंद्रशेखर का कहना है कि उन्हें सदन में आधा घंटे से भी कम का समय बोलने को दिया गया है।

ऐसे में मंत्री महोदय जिस शब्द का इस्तेमाल कर रहे थे। उस शब्द पर सभापति ने आपत्ति जतायी थी। इसके साथ ही सदन में उस शब्द को सुधारने के लिए कहा था।

वहीं, बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि सभापति महोदय कितना इंट्रोगेशन हुआ। इस पर सभापति ने उन्हें टोका कि इंट्रोगेशन नहीं इंट्रप्शन होगा। इस दौरान शिक्षा मंत्री बिहार विधान परिषद में इंट्रप्शन की जगह इंट्रोगेशन बोलने लगे।हालांकि, सदन सभापति के बोलने के बावजूद भी शब्दों का सही चयन नहीं कर पाए।

Leave a Comment