Search
Close this search box.

ट्रैफिक सिंग्नल को दुरुस्त करने का दिया गया निर्देश. हेलमेट,ट्रिपल सवारी एवं ट्रैफिक लाइनिंग क्रॉस की होगी चेकिंग

रिपोर्ट: रूपेश कुमार राज /भागलपुर: जिला पदाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में यातायात की समस्या को दुरुस्त करने को लेकर नगर आयुक्त, उप विकास आयुक्त एवं संबंधित पदाधिकारीयों के साथ उनके कार्यालय कक्ष में बैठक आयोजित की गई ।
बैठक में उन्होंने जिला परिवहन पदाधिकारी एवं मोटर यान निरीक्षक को सख्त निर्देश दिए की पूर्वाह्न 6:00 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक दुमका,बांका, देवघर की ओर जाने वाली सभी बसें डिक्सन मोड़ के बजाए रिक्शा ‌डीह से खुलेगी । उन्होंने कहा कि यदि बारिश होती है तो उस समय के लिए डिक्शन मोड़ से बस खुलने की अनुमति दी जाएगी। रिक्शाडीह बस स्टैंड पर सारी सुविधा उपलब्ध कराने कि करवाई की जा रही है।
उन्होंने कहा आदेश का उल्लंघन करने वाले बस के विरुद्ध जुर्माना की कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि मुख्य चौराहों के 70 मीटर के दायरे में ऑटो, टोटो या अन्य वाहन नहीं रुकेंगे ,आदेश न मानने वाले के विरुद्ध जब्ती एवम् जुर्माना की कार्रवाई की जाए।
उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र के सभी ट्रैफिक सिग्नल के लाइट के समय को आवश्यकता अनुसार पुनः निर्धारित की जाए, कम वाहन वाली सड़कों के लिए कम समय एवं अधिक वाहन वाली सड़कों के लिए अधिक समय निर्धारित किया जाए।
उन्होंने कहा टोइंग मशीन का प्रयोग जप्त वाहनों को खींचने के लिए किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन कितने वाहनों की जांच की गई, कितनों के विरुद्ध जुर्माना अधिरोपित किया गया, कितने वाहनों की जब्ती की गई। इसका दैनिक प्रतिवेदन उपलब्ध कराया जाए।
उन्होंने ट्रैफिक सिग्नल के समीप सड़क पर लाइनिंग करवाने और सिग्नल पर लाइन क्रॉस करने वाले वाहनों के विरुद्ध चालान काटने के निर्देश दिए।
ऑटोमेटिक जुर्माना चलान काटने के लिए सभी ट्रैफिक सिग्नल के सीसीटीवी कैमरा को दुरुस्त करवाने के निर्देश दिए। वाहन जांच के दौरान हेलमेट,ट्रिपल सवारी एवं ट्रैफिक लाइनिंग क्रॉस को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया गया ।

Leave a Comment