Search
Close this search box.

महिलाएं आज हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का परचम लहरा रही हैं-डीएम

रिपोर्ट: रूपेश कुमार राज भागलपुर, 09मार्च 2024  | अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर समाहरणालय स्थित समीक्षा भवन में
जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस कार्यकम का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी के कर कमलों से दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर मेयर वसुंधरा लाल, उपविकास आयुक्त, सिविल सर्जन, उप निर्वाचन पदाधिकारी, सदर अनुमंडल पदाधिकारी, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, डीपीएम जिविका, श्रम अधीक्षक, जिला परियोजना प्रबंधक, जिला कल्याण पदाधिकारी के द्वारा दीप प्रज्वलन में सहयोग किया गया।
इस अवसर पर अतिथियो को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का कॉफी मग,टोपी एवं पौधा भेंट कर स्वागत किया गया। इस अवसर के उपलक्ष्य पर जिलाधिकारी के कर कमलों से आसमान में बैलून
छोड़ा गया।
इस कार्यक्रम पर नर्सिंग संस्थान, जेएलएनएमसीएच में आयोजित की गई गायन, नृत्य, रंगोली,पेंटिग,मेंहदी एवं वाद विवाद प्रतियोगिता के सफल प्रतिभागियों को एवं उत्कृष्ट कार्य करने वाले 17 ब्लॉक के सेविकाओं को और जगदीशपुर, गोपालपुर, नारायणपुर, सन्हौला, बिहपुर के एएनएम तथा नवगछिया, जगदीशपुर, गोराडीह, सबौर के आशा एवं जीविका दीदीयों को पुरस्कार एवं प्रशस्ति-पत्र से सम्मानित किया गया। नर्सिंग संस्थान जेएलएनएमसीएच के छात्रों के द्वारा स्वागत गान एवं बेटी से संबंधित गान को प्रस्तुत कर सभी लोगो का स्वागत किया गया।
अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आज के समय के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं की उपलब्धियों को बताते हुए चर्चा की गई।
विश्व महिला दिवस के अवसर पर अपने संबोधन में जिलाधिकारी ने महिला दिवस की हार्दिक शुभकामनांए देते हुए कहा कि महिलाएं आज हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का परचम लहरा रही हैं। बिहार सरकार महिलाओं को आरक्षण दे रही है। पंचायत चुनाव में लगभग 50 से 55 प्रतिशत महिलाएं चुनाव में जीत दर्ज कराई हैं, जो समाज का विकास कर रहीं हैं, जीवन के हर क्षेत्र में महिलाओं का योगदान अमूल्य है। प्रकृति ने महिलाओं को सशक्त एवं मजबूत बनाया है।
अंत में जिला परियोजना प्रबंधक ब्रजेश चन्द्र सुधाकर के द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित सभी पदाधिकारीयों एवं जिला समन्वयक मो0 तबरेज खान, विवेक कुमार जेंडर स्पेशलिस्ट, सखी वन स्टॉप सेन्टर के केस वर्कर मोना कुमारी, सपना कुमारी, दीवाकर कुमार, महिला कोषांग की बिंदु कुमारी, ज्योति कुमारी एवं अन्य कर्मीयो का धन्यवाद ज्ञापन कर कार्यक्रम का समापन किया गया।
कार्यक्रम के हस्ताक्षर अभियान में सभी उपस्थित पदाधिकारी, कर्मी और सदस्यगण ने हस्ताक्षर किया और सेल्फी स्टेंडी में सभी पदाधिकारी, कर्मी और सदस्यगण ने सेल्फी लिया।

Leave a Comment