Search
Close this search box.

हंगामे के भेंट चढ़ी मढ़ौरा बीडीसी की बैठक

मढ़ौरा : सरकार द्वारा संचालित विकास योजनाओं की समीक्षा एवं योजनाओं के चयन को लेकर बुलाई गई पंचायत विकास समिति की बैठक हंगामें की भेंट चढ़ गई। गहमा गहमी के बीच संपन्न बैठक में पक्ष एवं विपक्ष में तालमेल का अभाव रहा और हंगामा भी होता रहा। हंगामें के बीच ही बैठक की अध्यक्ष प्रमुख गायत्री देवी प्रोसीडिंग रजिस्टर पर दस्तखत कर सदन से बाहर चली गई। बीडीसी की बैठक जीपीडीपी के तहत सरकार द्वारा संचालित षष्टम और पंद्रहवी वित्त की राशि से योजनाओं‌ के चयन हेतु बुलाई गई थी। विपक्ष के सदस्यों के द्वारा बैठक के दौरान प्रखंड प्रमुख पर बीडीसी सदस्यों का विश्वास प्राप्त नही होने का आरोप लगाया गया। यह कहा गया कि कुल 30 में 19 बीडीसी सदस्य प्रखंड प्रमुख पर अविश्वास प्रास्ताव ला चुके है। ऐसे में प्रमुख महोदया को पहले सदस्यों का विश्वास प्राप्त करना चाहिए। इसको लेकर प्रमुख गायत्री देवी ने कहा कि यह बैठक विकास योजनाओं के चयन के लिए आयोजित था। अविश्वास या विश्वास से इस बैठक का कोई मतलब ही नही था। यह मामला पहले से माननीय उच्च न्यायालय में चल रहा है। विकास को लेकर सदस्यों से उन्होंने  योजना देने का आग्रह किया लेकिन विपक्ष अकारण हंगामा करता रहा। बैठक में‌ सभी बीडीसी सदस्य, अधिकारी और मुखिया उपस्थित थे ।
विपक्षी गुट की तरफ से बीडीसी सदस्य जहीर अहमद आजाद ने कहा कि बैठक में विकास पर चर्चा के लिए वे सभी लोग तैयार थे। सभी सदस्यों का कहना था कि ली जाने वाली योजनाओं को बहुमत से पारित किया जाए। उन लोगों ने जब ऐसा कहा तो प्रमुख महोदया बैठक को छोड़कर चली गई। प्रमुख महोदया का बैठक छोड़कर जाना अनुचित है उन्हें इसका जवाब देना चाहिए।
उधर प्रखंड प्रमुख गायत्री देवी ने कहा कि बैठक में जो भी एजेंडा था उसपर कोई बात नहीं हुई और सदस्य गलत बातों पर जोर दे रहे थे। उनके द्वारा सभी 21 पंचायतों के 30 बीडीसी सदस्य से लेटर पैड पर योजना लिखकर देने का आग्रह किया था । ताकि उसे जीपीडीपी पर अपलोड किया जा सके । प्रमुख ने यह कहा कि बैठक इसलिए बुलाई गई थी ताकि जन कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर लाया जा सके। किंतु इन उद्देश्यों को बैठक में पूरा नहीं किया जा सका। हालांकि प्रमुख गायत्री देवी ने अपने लेटर पैड पर 21 योजनाओं का चयन कर उनके कार्यान्वयन के लिए बीडीओ सह कार्यपालक पदाधिकारी को दिया है।

Leave a Comment