Search
Close this search box.

Kamal Munir: राहुल गांधी की तस्वीर में दिखा पाकिस्तानी, भाजपा ने कसा तंज

Kamal Munir Pakistani man seen in Rahul Gandhi's picture BJP taunts know who is Kamal Munir- India TV Hindi
Image Source : SHEHZAD_IND
राहुल गांधी के साथ तस्वीर में दिख रहा पाकिस्तानी कौन है….

कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी इन दिनों लंदन के दौरे पर गए हुए हैं। लंदन पहुंचे राहुल गांधी द्वारा लगातार भाजपा और आरएसएस पर कटाक्ष किए जा रहे हैं। साथ ही भारत के लोकतंत्र को लगातार खतरे में बताया जा रहा है।  इस बीच राहुल गांधी की एक तस्वीर इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही है। इस तस्वीर में राहुल गांधी की तस्वीर में एक ऐसा आदमी दिख रहा है जिसका सीधा कनेक्शन पाकिस्तान से है। इस पाकिस्तानी शख्स के तस्वीर को लोग जूम करके देख रहे हैं और भाजपा द्वारा राहुल गांधी व कांग्रेस को आडे़ हाथ लिया जा रहा है। दरअसल राहुल गांधी के साथ जो शख्स उनके पीछे दिख रहा है उसका नाम कमल मुनीर है।

भाजपा का तंज

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने राहुल गांधी की तस्वीर शेयर करते हुए पूछा- राहुल जी, ये रिश्ता क्या कहलाता है? हमें याद है कि कैसे मणिशंकर अय्यर पीएम मोदी को हटाने के लिए पाकिस्तानी हस्तक्षेप चाहते थे। अब राहुल गांधी भारत में विदेशी हस्तक्षेप चाहते हैं। कमल मुनीर के साथ मंच साझा करते हुए भारत के बारे में झूठ फैलाते हैं। यह व्यक्ति कौन है, यह स्पष्ट है, शर्मनाक. वहीं भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा- क्या केम्ब्रिज में राहुल गांधी के साथ खड़ा ये व्यक्ति पाकिस्तानी मूल का आदमी कमल मुनीर है?

कौन हैं कमल मुनीर

शहजाद पूनावाला द्वारा एक अन्य तस्वीर शेयर किया गया है जिसमें प्राइड ऑफ पाकिस्तान पेज पर डॉ. कमल मुनीर की तस्वीर दिखाई दे रही है। ऐसे में यह जानना भी बेहद अहम है कि आखिर कमल मुनीर कौन हैं? दरअसल कमल मुनीर कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में प्रो वाइस चांसलर हैं। वह स्ट्रैटिजी एंड पॉलिस के प्रोफेसर हैं। भाजपा के कई नेताओं द्वारा राहुल गांधी की कमल मुनीर के साथ वाली इस तस्वीर को शेयर कर कांग्रेस पर तंज कसा जा रहा है।

कांग्रेस का जवाब

राहुल गांधी के साथ पाकिस्तान मूल के शख्स कमल मुनीर की तस्वीर सामने आने के बाद नया विवाद खड़ा हो गया है। इसपर अब कांग्रेस ने जवाब देते हुए कहा है कि कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में कमल मुनीर अपनी पोजिशन के कारण वहां उपस्थित हैं ना कि अपनी राष्ट्रीयता या मूल के कारण। कांग्रेस ने कहा है कि मुनीर यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर हैं और इसी कारण वे उस इवेंट में थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment