Search
Close this search box.

Munger crime news the main leader of the inter district bike thief gang uncle nephew caught by the police used to steal bikes from one district and spend in another district know what dsp said

रिपोर्ट: अरुण कुमार शर्मा

मुंगेर: मुंगेर जिले के तारापुर थाना की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने अंतर जिला बाइक चोर गिरोह के सरगना मामा-भांजे को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार दोनों मामा-भांजा बांका जिला के बेलहर थाना क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है. पुलिस ने वाहन जांच के दौरान पहले भांजे को गिरफ्तार किया उसके बाद पैरवी करने आए उसके मामा को भी तारापुर थाना में ही गिरफ्तार किया. दोनों के पास से जो बाइक बरामद हुई है वह भी चोरी की ही बाइक है. फिलहाल पुलिस ने पूछताछ के बाद दोनों को जेल भेज दिया है और इस गिरोह में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी में जुट गई है.

चोरी की बाइक के साथ पकड़ा गया गिरोह का सरगना
डीएसपी पंकज कुमार ने बताया कि तारापुर के शहीद चौक पर पुलिस वाहन जांच कर रही थी. इसी दौरान एक बिना नंबर प्लेट की बाइक को पुलिस ने जांच के रोका पर पुलिस को देखते ही वह भागने लगा. जिसे खदेड़ करजब पुलिस ने पकड़ा और उसके बाइक की कागजातों की जांच की तो वह बाइक चोरी की निकली.जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो पता चला की उसका नाम सूरज कुमार है और वह बांका जिला के बेलहर का रहने वाला है. इस बाइक को उसी ने चुराया था. बाइक चोरी को लेकर बेलहर थाना में भी मामला दर्ज था.

भांजे को छुड़ाने आए मामा को पुलिस ने किया गिरफ्तार
डीएसपी पंकज कुमार ने बताया कि इसमें नया मोड़ तब आया जब गिरफ्तार सूरज को छुड़वाने की पैरवी करने बांका निवासी उसका मामा ललन यादव आया. वह भी बिना नंबर प्लेट की बाइक को लेकर आया और किसी राजनीतिक पार्टी का कार्यकर्ता होने का धौंस दिखाने लगा. इस पर जब पुलिस की उसके बिना नंबर प्लेट वाली बाइक पर नजर पड़ी तो उसके चेसिस नंबर से पता किया तो वह बाइक भी चोरी का ही निकला. पुलिस ने जब सुरज के मामा ललन यादव से पूछताछ की तो उसने यह स्वीकार किया जो बाइक उसके पास है वह चोरी की है. जो कोरोना काल में भागलपुर से चुराया था. जिसके बाद पुलिस ने पैरवी करने वाले मामा को भी गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया.

एक जिले से दूसरे जिले में बेचते थे चोरी की गाड़ी
तारापुर डीएसपी पंकज कुमार ने बताया कि दोनों मामा-भांजा अंतर जिला बाइक चोर गिरोह का मुख्य सरगना है और इसके गिरोह का मुख्य काम एक जिला से बाइक चोरी कर दूसरे जिला में बेचना था. साथ ही बताया कि इसके गिरोह के सदस्यों का नाम पुलिस के पास आ गया है. जिसे भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. साथ ही बताया की इन दोनों की गिरफ्तारी से कई बाइक चोरी के मामले का भी खुलासा हो सकता है. दोनों गिरफ्तार मामा-भांजे ने पूछताछ के दौरान कई राज उगला है. पुलिस उसी आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

Tags: Bihar News, Bihar police, Crime News, Munger news, Theft Cases

Source link

Leave a Comment