Search
Close this search box.

Mamata Banerjee big blow to opposition unity said We fight lok sabha election alone ममता बनर्जी ने विपक्षी एकजुटता को दिया बड़ा झटका, बोलीं- किसी सियासी दल के साथ नहीं जाएंगे

ममता बनर्जी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO
ममता बनर्जी

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया है। ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस अकेले ही लड़ेगी। उन्‍होंने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए किसी गठबंधन की संभावना को पूरी तरह से नकार दिया है। ऐसे में ममता बनर्जी के इस फैसले से विपक्षी एकजुटता की मुहिम को झटका लगा है।

बीजेपी, कांग्रेस और माकपा सब साथ: ममता

ममता बनर्जी ने कहा, “बीजेपी, कांग्रेस और माकपा सब साथ हैं। सब सांप्रदायिक कार्ड खेल रहे हैं। टीएमसी इन तीनों ताकतों से अकेले ही लड़ सकती है। हमने 2021 में भी ऐसा किया था। टीएमसी 2024 में लोगों के साथ गठबंधन करेगी। हम किसी अन्य राजनीतिक दल के साथ नहीं जाएंगे। हम लोगों के समर्थन से अकेले लड़ेंगे।”

मैं पहले कांग्रेस का हिस्सा थी: ममता बनर्जी 

उन्होंने कहा, “कांग्रेस कह रही थी कि ममता बनर्जी भी कांग्रेस में थी। मैं पहले कांग्रेस का हिस्सा थी। यहां कुछ कंफ्यूजन है। हम इस पर काम करेंगे।” ममता बनर्जी ने सागरदिघी में कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन के प्रत्याशी की जीत के बाद बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने सागरदिघी विधानसभा चुनाव में अपने वोट कांग्रेस को ट्रांसफर किए। उन्होंने कांग्रेस सीपीएम और बीजेपी के बीच अनैतिक गठबंधन का आरोप लगाया।

उपचुनाव हारने के बाद ममता का ऐलान 

गौरतलब है कि बीते दिन ही तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के जन्मदिन पर विपक्षी एकता का उदाहरण पेश किया गया। मंच से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सभी दलों के साथ आने का आह्वान किया। मिशन- 2024 के लिए बीजेपी को हराना है। हालांकि, ममता बनर्जी के इस ऐलान से विपक्षी एकता की कोशिश को करारा झटका लगा है। पश्चिम बंगाल की सागरदिघी सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने टीएमसी को गढ़ में जाकर मात दी है। ऐसे में उपचुनाव हारने के बाद टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने 2024 का चुनाव अकेले लड़ने का ऐलान कर दिया।

ये भी पढ़ें-

लंदन में भी PM मोदी का पीछा नहीं छोड़ रहे राहुल गांधी, विदेशी जमीं पर भी भारत सरकार पर बोला हमला

नासिर-जुनैद के परिजनों से मिलने पहुंचे CM गहलोत के खिलाफ मस्जिद में जमकर लगे नारे, ओवैसी ने भी घेरा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer