Search
Close this search box.

IND vs AUS KL Rahul will play in third test said captain Rohit Sharma before Holkar test | फ्लॉप होने के बाद भी तीसरा टेस्ट खेलेगा ये खिलाड़ी, कप्तान रोहित शर्मा ने कर दिया साफ

IND vs AUS - India TV Hindi
Image Source : GETTY
IND vs AUS

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में भिड़ रही है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबले जीतने के बाद टीम इंडिया सीरीज में 2-0 से आगे है। सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 देखना काफी दिलचस्प होगा। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने टीम को लेकर एक बड़ा संकेत दिया है।

फ्लॉप होने के बाद भी खेलेगा ये खिलाड़ी

तीसरे टेस्ट में सबसे ज्यादा देखने वाली बात ये रहेगी कि प्लेइंग 11 में केएल राहुल को मौका मिलता है या नहीं। इस मुकाबले से पहले उम्मीद यही की जा रही थी कि राहुल के खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से ड्रॉप किया जाएगा। और उनकी जगह शुभमन गिल को इंदौर में मौका मिल सकता है। लेकिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस मूड में नजर नहीं नहीं आ रहे हैं और उनके हालिया बयान से ये साफ लग रहा है कि राहुल तीसरे टेस्ट में भी खेलते हुए दिखाई देंगे।

रोहित ने ऐसा क्या कहा?

इस सीरीज के तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए जब टीम का ऐलान हुआ तो उसमें केएल राहुल से टीम की उपकप्तानी छीन ली गई थी। तब ये माना जा रहा था कि उन्हें प्लेइंग 11 से ड्रॉप करने के लिए ये कदम उठाया गया है। लेकिन अब रोहित ने साफ कर दिया है कि उस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता। रोहित ने तीसरे मैच से एक दिन पहले कहा कि किसी खिलाड़ी के वाइस कैप्टन होने या ना होने से किसी बात का संकेत नहीं मिलता। 

रोहित ने कहा कि टीम के सभी 17 खिलाड़ियों के पास मौका है। टीम उन्हें बैक करेगी जो प्रतिभाशाली हैं। उप-कप्तानी छीनने का मतलब कुछ बड़ा नहीं है। उन्हें उपकप्तान इसलिए बनाया गया क्योंकि शायद उस समय ज्यादा अनुभवी खिलाड़ी नहीं थे।

खराब प्रदर्शन के बाद भी किया जा रहा बैक

केएल राहुल का प्रदर्शन लगातार खराब रहा है, लेकिन कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित उन्हें लगातार बैक कर रहे हैं। राहुल के प्रदर्शन की बात करें तो नागपुर में खेले गए पहले मैच में उनके बल्ले से पहली पारी में 20 रन आए और दूसरे मैच की पहली पारी में वे 17 और दूसरी पारी में एक रन ही बना सके हैं। लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें मौके मिलना शुभमन गिल के लिए बड़ी नाइंसाफी है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer