Search
Close this search box.

Four cricketers died in last two weeks in Gujarat all lost their lives in the same way | गुजरात में पिछले दो हफ्तों में चार क्रिकेटरों की मौत, एक ही तरीके से गंवाई सब ने जान

Cricket news, Heart Attack- India TV Hindi
Image Source : TWITTER
क्रिकेट खेलते वक्त युवक की मौत

भारत जैसे देश में करोड़ों की तादाद में खिलाड़ी क्रिकेट खेलते हैं। आए दिन इस खेल से जुड़ी कई खबरे सामने आती है। लेकिन गुजरात से क्रिकेट से जुड़ी एक घटना ने सभी को हिला के रख दिया है। दरअसल गुजरात में पिछले दो हफ्तों में क्रिकेट खेलने के दौरान या उसके ठीक बाद अब तक कुल चार खिलाड़ियों ने अपनी जान गंवा दी है। इन खिलाड़ियों के मौत के बाद कई सवाल भी खड़े हो गए हैं। दरअलस इन चारों खिलाड़ियों की मौत एक पैटर्न पर हुई है। इन सभी के मौत का प्राथमिक कारण हार्ट फेलियर बताया जा रहा है।

कुल 4 लोगो ने गंवाई जान

गुजरात के राजकोट और सूरत के बाद अब अहमदाबाद में भी एक युवक ने क्रिकेट खेलते-खेलते अपनी जान गंवा दी। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि युवक गेंद फेकने के बाद अच्छा महसूस नहीं कर रहा था। इस वीडियो में नीले रंग की शर्ट में गेंदबाजी कर रहा युवक गेंद फेकने के बाद बैठ जाता है। जैसे कि मानों उसकी धड़कन काफी ज्यादा तेज हो गई हो। वह अपने अन्य साथियों से भी मदद मांगता है। लेकिन कुछ ही छन में उसकी मौत हो जाती है। यह वीडियो अपको अंदर से हिला सकता है।

वर्कआउट करना हुआ खतरनाक

भारत में अब तो वर्कआउट या खेलते वक्त हार्ट फेलियर होना आम बात हो गई है। आए दिन ऐसे किस्से सुनने को मिलते है जहां लोगों ने वर्कआउट या खेलते वक्त हार्ट फेलियर के कारण अपनी जान गंवा दी है। तो क्या अब यह कहा जा सकता है कि वर्कआउट करना भी लोगों के लिए सेफ नहीं रहा है। आपको बता दे कि वर्कआउट करना या कोई खेल खेलना बुरी बात नहीं है। लेकिन अपनी क्षमता से ज्यादा वर्कआउट करना आपको नुकसान भी पंहुचा सकता है। इसलिए उतनी ही मेहनत करें जितना आपका शरीर सह सके।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment