Search
Close this search box.

IPL 2023 Blow To Delhi Capitals Mitchell Marsh Will Not do Bowling David Warner Injured rishabh pant out | दिल्ली कैपिटल्स को लगा एक और झटका, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को लेकर आई बड़ी खबर

.- India TV Hindi
Image Source : IPL
मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) का आगाज 31 मार्च 2023 से होना है। उसके पहले दिल्ली कैपिटल्स की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं  ले रही हैं। जहां कप्तान ऋषभ पंत दिसंबर के अंत में हुए भयंकर एक्सीडेंट के बाद टीम से दूर हैं। वहीं टीम के दूसरे प्रमुख खिलाड़ी डेविड वॉर्नर के मौजूदा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में चोटिल होकर बाहर होने से मुश्किलें बढ़ गई हैं। इसी बीच इन दो प्रमुख खिलाड़ियों के अलावा  टीम के एक और स्टार खिलाड़ी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। आपको बता दें यह खबर है मिचेल मार्श को लेकर जो पिछले कुछ समय से चोट के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर थे।

हालांकि, गुरुवार को भारत के खिलाफ होने वाली आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए मिचेल मार्श को कंगारू टीम के स्क्वॉड में चुना गया है। यानी आईपीएल में भी वह अपनी फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के लिए जलवा बिखेरते नजर आ सकते हैं। पर उन्होंने जो एक बयान दिया है उससे निश्चित ही फ्रेंचाइजी की टेंशन बढ़ जाएंगी। दरअसल गुरुवार को मार्श के हवाले से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बारे में सभी जानकारी देने वाली वेबसाइट ‘क्रिकेट.कॉम.एयू’ ने बताया कि, फिलहाल वह (मिचेल मार्श) गेंदबाजी करके अपने करियर को जोखिम में नहीं डालना चाहते हैं और भारत में उनके केवल बल्लेबाज के रूप में खेलने की संभावना है। 

मिचेल मार्श

Image Source : AP

मिचेल मार्श

मार्श गेंदबाजी से रहेंगे दूर

31 वर्षीय मिचेल मार्श ने कहा कि, उन्होंने एक ऑलराउंडर के रूप में अपना करियर बढ़ाने के लिए सर्जरी कराने का फैसला किया। वह बोले कि, मैंने अभी तक गेंदबाजी शुरू नहीं की है इसलिए अगले कुछ हफ्तों तक बतौर बल्लेबाज ही खेलूंगा और गेंदबाजी नहीं करूंगा। मैं एक बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए आश्वस्त हूं, लेकिन मुझे हमेशा से एक ऑलराउंडर के रूप में खेलना पसंद है। गेंदबाजी मुझे हर समय खेल में बनाए रखती है और जब तक संभव हो तब तक मैं एक ऑलराउंडर बना रहूंगा। उनके इस बयान से साफ है कि आगामी आईपीएल में भी वह बतौर बल्लेबाज ही दिल्ली के लिए खेल पाएंगे। एक गेंदबाज के तौर पर टीम को शायद उनकी सेवाएं नहीं मिल पाएंगी।

दिल्ली कैपिटल्स का पूरा स्क्वॉड

डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, यश ढुल, मिचेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्खिया, चेतन सकरिया, कमलेश नागरकोटी, खलील अहमद, लुंगी एनगिडी, मुस्तफिजुर रहमान, अमन खान, कुलदीप यादव , प्रवीण दुबे, विक्की ओस्तवाल, ईशांत शर्मा, फिल साल्ट, मुकेश कुमार, मनीष पांडे, राइली रूसो, ऋषभ पंत (कप्तान, एक्सीडेंट के बाद क्रिकेट से दूर हैं)

(नोट:- आगामी सीजन के लिए कप्तान का ऐलान होना बाकी)

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer