Search
Close this search box.

Unnao bullies wreak havoc in dalits house video of shop setting on fire also viral

रिपोर्ट-अनुज गुप्ता

उन्नाव. यूपी के उन्नाव में दलित परिवार पर दबंग हिस्ट्रीशीटर ने जमकर कहर बरपाया है. अपने साथियों के साथ दलित के घर पहुंचे दबंग हिस्ट्रीशीटर ने पहले मारपीट की और फिर तोड़फोड़ कर डाली. इतना ही नहीं, दलित के घर में तोड़फोड़ और मारपीट कर रहे दबंगों को जब पास में ही दुकान (लकड़ी की गुमटी) चलाने वाली बुजुर्ग महिला ने रोकना चाहा, तो आरोपियों ने उसकी दुकान में पेट्रोल डालकर आग लगा दी. महिलाओं के साथ मारपीट और आगजनी के बाद इलाके में दहशत फैल गई. वहीं, इस पूरे मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपियों के खिलाफ धर पकड़ में जुट गई.

दरअसल पूरा मामला उन्नाव के सदर कोतवाली क्षेत्र के काशीराम कालोनी का है. जहां की रहने वाली दलित लड़की का एक साल पहले यूपी के पूर्व राज्यमंत्री और सपा नेता स्वर्गीय फतेह बहादुर सिंह के बेटे रजोल सिंह ने अपने दोस्तों के साथ अपहरण के बाद हत्‍या कर शव को अपने आश्रम के बगल में गड्ढा खोदकर गाड़ दिया था. इसको लेकर रजोल सिंह जेल में सजा काट रहा है. इसी मामले से नाराज गुड्डू नाम के हिस्ट्रीशीटर ने मृतका की मां रीता के घर पर हमला बोल दिया. पहले तो दबंगों ने जमकर पथराव किया. इसके बाद मृतका की मां रीता को जमकर पीटा. वहीं, मारपीट में मृतका की मां के चेहरे पर गंभीर चोटें आईं हैं. जबकि मृतका की मां को बचाने वाली बुजुर्ग महिला की दुकान ( लकड़ी की गुमटी) में पेट्रोल डालकर युवक ने आग लगा दी. इसके बाद इलाके में दहशत फैल गई. मारपीट और आजगनी की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई में जुट गई. इस बीच पीड़ित महिला ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का गंभीर आरोप लगाए हैं.

एक आरोपी की पहचान
बवाल की सूचना पर सीओ सिटी आशुतोष कुमार भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने इस दौरान आगजनी करने वाले एक आरोपी की पहचान कर ली और उसे अपने साथ हिरासत में ले लिया. इस बीच आरोपी की बहन अपने भाई को छुड़ाने के लिए पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने की धमकी देने लगी. हालांकि पुलिस ने जैसे-तैसे युवती को कब्जे में लेकर शान्त कराया. इस दौरान सिपाही को चोटें भी आईं हैं. वहीं, एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने बवाल को देखते हुए काशीराम कालोनी में पुलिस बल तैनात किया है.

सीओ ने सख्त कार्रवाई की कही बात
वहीं, मामले में सीओ सिटी आशुतोष कुमार का कहना है कि दो पक्षों में विवाद हुआ है. पूरे मामले में सख्त कार्रवाई की जा रही है .

Tags: Unnao News, Unnao Police

Source link

Leave a Comment