Search
Close this search box.

Nikki Yadav Murder case Accused Sahil Father and Others Helped Plan Killing Cop Key Conspirator

नई दिल्ली. निक्की यादव हत्याकांड में साजिश की परतें गहराती दिख रही हैं. इस मामले में पांच नई गिरफ्तारियों से मुख्य आरोपी साहिल गहलोत को अपने परिवार से मिली मदद का खुलासा हुआ है.

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, 23 वर्षीय निक्की की हत्या के मामले में शुक्रवार रात गिरफ्तार किए गए इन 5 लोगों ने उससे छुटकारा पाने की योजना बनाई थी, ताकि साहिल गहलोत परिवार की पसंद की महिला से दूसरी बार शादी कर सके.

निक्की हत्याकांड में पुलिसवाले ने की साहिल की मदद
इस हत्याकांड में एक पुलिसवाले से भी पूछताछ की जा रही है. इस पुलिसवाले पर शक है कि इसने निक्की को मारने और उसकी लाश ढाबे के फ्रिज के अंदर छुपाने में साहिल की मदद की थी. इसके बाद वह उसकी शादी में भी शामिल हुआ था.

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

राज्य चुनें
दिल्ली-एनसीआर

राज्य चुनें
दिल्ली-एनसीआर

इस हत्याकांड का खुलासा अपराध होने के चार दिन बाद 14 फरवरी को हुआ. पुलिस के मुताबिक, साहिल गहलोत ने अपना अपराध कबूल कर लिया है और पुलिस को अपने ढाबे में उस  रेफ्रिजरेटर तक ले भी गया, जहां उसने निक्की की लाश छुपाई थी.

ये भी पढ़ें- निक्की यादव मर्डर केस की मिस्ट्री सुलझी! साहिल ही नहीं, उसकी फैमिली भी है ‘कातिल’, सामने आई हत्या की असल वजह

दिल्ली पुलिस ने निक्की यादव की हत्या मामले में साहिल गहलोत (24) के पिता, उसके दो रिश्तेदार और दो दोस्तों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से एक रिश्तेदार दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल है.

पुलिस ने बताया कि निक्की यादव से छुटकारा पाने के लिए उसकी हत्या की साजिश रची गई थी. उन्होंने बताया कि साहिल से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि गहलोत के परिवार को उसकी निक्की यादव के साथ शादी के बारे में जानकारी थी लेकिन वे इसके खिलाफ थे.

‘साहिल पर परिवार ने बनाया निक्की से छुटकारा पाने का दबाव’
जांच से जुड़े पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘साहिल गहलोत ने निक्की यादव से वर्ष 2020 में एक आर्य समाज मंदिर में शादी की थी. दोनों ने अपने-अपने परिवारों को अपनी शादी के बारे में सूचित नहीं किया था. हालांकि, जब गहलोत के माता-पिता ने उसकी शादी के लिए लड़की की तलाश शुरू कर दी और उस पर शादी का दबाव बनाने लगे, तो उसने आखिरकार अपने परिवार को बताया कि वह पहले से ही शादीशुदा है.’

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब गहलोत के परिवार को यादव से साहिल की शादी के बारे में पता चला तो उन्होंने बिना बताए अपनी पसंद की लड़की से शादी करने पर नाराजगी जताई. अधिकारी ने बताया, ‘कई मौकों पर इन आरोपियों ने उससे निक्की यादव को छोड़ने और उसे रास्ते से हटाने के लिए मनाया. वे उस पर दबाव बनाते रहे और वह भी अपने परिजनों को समझाने में नाकाम रहा.’

पुलिस ने बताया कि दूसरी शादी की तारीख तय होने के बाद आरोपी गहलोत को यादव से छुटकारा पाने के लिए राजी करते रहे ताकि वह अपने परिवार द्वारा चुनी हुई लड़की से शादी कर सके.

घूमने के बहाने कत्ल का था प्लान!
अधिकारी ने बताया, ‘आरोपी लोगों ने निक्की यादव से छुटकारा पाने के तरीकों के बारे में चर्चा करना शुरू कर दिया और उसे यात्रा पर ले जाने की पूरी योजना सिर्फ एक चाल थी. वे किसी तरह दूसरी शादी वाले दिन से पहले निक्की से छुटकारा पाना चाहते थे. गहलोत ने यह भी सोचा कि वह किसी तरह निक्की को अपने साथ बाहर घूमने जाने के लिए मना लेगा और जब भी उसे रास्ते में मौका मिलेगा, वह अपनी यात्रा के दौरान उसे मार डालेगा.’

उन्होंने बताया, ‘दूसरी शादी से पहले निक्की की हत्या करने की साजिश रची गई थी जिसे गहलोत ने अंजाम दिया. उसकी (यादव की) हत्या करने के बाद साहिल ने अपने पिता सहित अन्य आरोपियों को सूचित किया. उन्होंने यह सोचकर शव को फ्रिज में रख दिया कि कोई दुर्गंध नहीं आएगी और वे बाद में इसे ठिकाने लगा देंगे.’

पुलिस के मुताबिक, हालांकि, निक्की यादव के माता-पिता ने पुलिस को बताया कि उन्हें उसके रिश्ते या गहलोत के साथ उसकी शादी के बारे में पता नहीं था. मृतका की बहन ने पुलिस को बताया कि वह केवल इतना जानती है कि निक्की यादव और गहलोत दोनों आपस में घनिष्ठ मित्र थे और कुछ नहीं.

निक्की और साहिल की शादी में शामिल लोगों से भी होगी पूछताछ
पुलिस इस मामले में उन गवाहों से भी पूछताछ करेगी, जो निक्की यादव और साहिल गहलोत का विवाह कराने में शामिल थे. विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र यादव ने कहा, ‘गहलोत के पिता वीरेंद्र सिंह, दो भाई (रिश्ते के) आशीष एवं नवीन तथा साहिल के दो दोस्तों अमर और लोकेश से गहन पूछताछ की गई और हत्या के संबंध में उनकी भूमिका की पुष्टि एवं पता लगने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.’ उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल नवीन मुख्य आरोपी साहिल गहलोत का रिश्तेदार है. गहलोत पहले से ही पुलिस हिरासत में है और उससे गहन पूछताछ की गई है.

गिरफ्तारी के बाद उसने अपनी कथित प्रेमिका निक्की यादव की हत्या की बात कबूल की, क्योंकि वह उस पर शादी करने का दबाव बना रही थी. पुलिस के मुताबिक, दोनों ने 2020 में ही शादी कर ली थी. विशेष आयुक्त ने कहा कि वह वास्तव में उसकी पत्नी थी और ‘लिव-इन पार्टनर’ नहीं.

साहिल ने रची कत्ल की साजिश और रिश्तेदारों को किया शामिल
विशेष आयुक्त ने कहा कि इसलिए वह उससे अनुरोध कर रही थी कि वह उसके परिवार द्वारा 10 फरवरी को किसी अन्य महिला के साथ तय की गई शादी नहीं करे. पुलिस के अनुसार जब गहलोत निक्की यादव को उक्त महिला से अपनी शादी के लिए राजी नहीं कर सका, तो उसने उसे मारने की साजिश रची और अन्य लोगों को भी इसमें शामिल कर लिया.

अधिकारी ने कहा, ‘इसके बाद साहिल गहलोत ने अपनी साजिश को अंजाम दिया और उसकी हत्या कर दी और अन्य सह-आरोपी व्यक्तियों को उसी दिन यानी 10 फरवरी को इसके बारे में सूचित किया और फिर वे सभी विवाह समारोह में शामिल हुए.’ पुलिस ने कहा कि प्राथमिकी में आपराधिक साजिश रचने, सबूत नष्ट करने और अपराधी को शरण देने सहित कई अन्य आरोप जोड़े गए हैं.

इस घटना के बारे में जानकारी इसके घटित होने के चार दिन बाद 14 फरवरी को ‘वेलेंटाइन डे’ पर सामने आई थी जब गहलोत ने पुलिस हिरासत में अपना अपराध कबूल कर लिया और पुलिस ने उस होटल के फ्रिज से शव बरामद किया जहां उसे रखा गया था.

Tags: Delhi police, Murder case

Source link

Leave a Comment