Search
Close this search box.

Jhansi news chitfund scam jhansi collectorate sahara india chit fund companies fraud

रिपोर्ट : शाश्वत सिंह

झांसी. चिटफंड कंपनियों से ठगे गए लोगों की उम्मीद एक बार फिर जग गई है. ठगे गए लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने अब इन सभी लोगों से आवेदन लेने शुरू कर दिए हैं. जिला कलेक्ट्रेट में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक लोगों से आवेदन लिए जा रहे हैं. लोगों की भारी भीड़ आवेदन जमा कराने के लिए पहुंच रही है. सुबह 10 बजे से ही यहां लंबी कतार लग जाती है. कलेक्ट्रेट में अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) के कक्ष में अलग से काउंटर बनाया गया है, जहां लोग आवेदन जमा करा सकते हैं. अभी तक 2500 से अधिक लोग आवेदन जमा कर चुके हैं.

सौरभ कुमार ने बताया कि उन्होंने अपनी मेहनत के 10 लाख रुपए सहारा में निवेश किए थे. लेकिन वह पैसा डूब गया. लम्बे संघर्ष के बाद जिला प्रशासन ने आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू की है. हमें उम्मीद है कि जल्द ही हमें हमारे डूबे पैसे भी मिल जाएंगे. शांति देवी ने बताया कि उन्होंने और उनकी बहन ने संयुक्त रूप से एक चिटफंड कंपनी में 25 लाख जमा किए थे. इस पैसे से वे लोग एक घर लेने वाले थे. लेकिन पूरा पैसा डूब गया. अब उम्मीद है कि प्रशासन हम लोगों को यह पैसा वापस करवाएगा.

2 हजार करोड़ से अधिक की ठगी

गौरतलब है कि झांसी और आसपास के जिलों के लोगों के लगभग 2100 करोड़ रुपए चिटफंड में फंसे हुए हैं. जमाकर्ताओं के अनुसार सबसे ज्यादा पैसा सहारा इंडिया परिवार में फंसा हुआ है. यह रकम लगभग 800 करोड़ रुपए के आसपास है. इसके अलावा पल्स इंडिया लिमिटेड में 672 करोड़, पिनकोन ग्रुप में 225 करोड़, आरआरएस ग्रुप में 160 करोड़ के अलावा अन्य कुछ कंपनियों में लोगों के पैसे फंसे हुए हैं.

Tags: Chit fund scam, Jhansi news, Sahara India

Source link

Leave a Comment