Search
Close this search box.

जीवन में अगर कुछ करना है तो लक्ष्य निधारित करें और अमल करें” : जिलाधिकारी

News4Bihar/छपरा: अगर आप जिंदगी में कुछ करना चाहते हैं तो आप सबसे पहले अपना टारगेट सेट करें और उस टारगेट को पूरा करने में पूरी लगन के साथ लग जाएं। इसलिए ऐसा कहा भी जाता है कि “सेट द टारगेट एंड हिट द टारगेट”।

ये बातें आज सारण के जिलाधिकारी अमन समीर ने रेडियो मयूर के ‘सपनो की उड़ान’ कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में कई स्कूल और कॉलेज के बच्चों के बीच कही। इस मौके पर जिलाधिकारी ने पीरामल फाउडेशन की ‘दिव्य उड़ान’ कार्यक्रम का भी उद्घाटन किया।

इस मौके पर श्री अमन समीर ने कहा कि अगर आपको कुछ बनना है तो सबसे पहले अपने समय का चयन करें और उस चयनीत समय को इमानदारी से प्रयोग करें। उन्होंने बताया कि अगर आपके जीवन में कोई तनाव है तो उस तनाव को दूर करने के लिए आपकी जो भी हॉबी है उसमें कुछ समय व्यतीत किजिए।

श्री समीर ने बच्चों को बताया कि अगर आपकी परिवारिक आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हो तो उससे घबराएं नहीं, समाधान ढ़ूढे और आगे बढ़े। उन्होंने बताया कि आज के समय में मोबाइल पढ़ाई में बाधा भी है और सहायक है । अत: सोच समझ कर मोबाइल का इस्तेमाल करें।

इस मौके रेडियो मयूर के स्टेशन हेड अभिषेक अरुण ने बताया कि “रेडियो मयूर हमेशा से समाज में नए-नए कार्यक्रमों से कई विषयों पर जागरूकता फैलाते आया है। खासकर युवाओं के लिए ऐसे प्रेरणादायी कार्यक्रम का आयोजन करते आ रहा है। भविष्य में भी युवाओं को ध्यान में रखते हुए उनके हित के लिए कई कार्यक्रम लेकर आ रहा है। ये कार्यक्रम सपनों की उड़ान जिले में पहला ऐसा कार्यक्रम है जिसमें जिलाधिकारी स्वयं युवाओं को जागरूक किया है।”

इस मौके पर पीरामल फाउंडेशन के प्रोग्राम निदेशक ने ‘दिव्य उड़ान पहल’ के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बच्चों को बताया कि वैसे दिव्यांग जो इस प्रोग्राम से जुड़ना चाहते है तो वे रेड़ियो मयूर के सहयोग से पॉडकास्ट की ट्रेनिंग ले सकते हैं। इसके लिए पीरामल फाउंडेशन आपको पूरा सहयोग करेंगा। इस मौके पर शिक्षाविद हरेन्द्र सिंह, सूरेश सिंह, अभिजीत सिन्हा, सुधाकर भाद्ववाज, चित्रकेतु मिश्रा, आदित्य गुप्ता , अतुल कुमार , डॉ पार्थसारथी गौतम , पुनितेश्वर पुनीत , ई विजय राज , राकेश शांडिल्य , वरुण सिन्हा , आरजे रजत के अलावा पीरामल फाउंडेशन के अधिकारी हरिशंकर कुमार सिंह, शैलेन्द्र सिंह, प्रकाश गुप्ता, अभिमन्यू सिंह, कुमार पीयूष और अरविंद कुमार पाठक सहित कई लोग उपस्थित थे।

Leave a Comment