Search
Close this search box.

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने सदर अनुमंडल के विभिन्न मतदानकेन्द्रों का किया निरीक्षण।

  • मतदाताओं से भी किया संवाद, बिना भय या प्रलोभन के अपने मताधिकार के उपयोग हेतु किया प्रेरित।

न्यूज4बिहार /सारण:आप किसके कहने पर अपना मत डालती हैं ? वोट देने के लिए साड़ी, कपड़े और उपहार भी मिलते हैं? वोट कहां देना है यह पति या घर के पुरुष बताते हैं? कोई डराता या धमकाता भी है? उक्त प्रश्न जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- जिला पदाधिकारी अमन समीर एवं पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव मंगला ने बुधवार को सदर प्रखंड के विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने के दौरान महिलाओं से पूछे।

इस दौरान महिलाओं ने काफी आत्म विश्वास के साथ जवाब दिया कि हम अपनी मर्जी से वोट देते हैं। हमें कोई प्रभावित या प्रलोभित नहीं करता। हम अपना वोट बेच थोड़ी देंगे। महिलाओं के जवाब से अधिकारी काफी संतुष्ट और प्रसन्न दिखे।

उन्होंने बूथ स्थल निरीक्षण के दौरान एक से अधिक बूथ होने पर सभी के पृथक प्रवेश एवं निकास की व्यवस्था को देखा। मतदाताओं की अलग-अलग पंक्ति लगाने की जगह को चिन्हित करने को कहा गया। निश्चित समय सीमा में बूथ लेखन और साइनेज लगाने और सुनिश्चत न्यूनतम सुविधाएं उपलब्ध कराने का निदेश दिया। मौके पर मौजूद संबंधित सेक्टर पदाधिकारी से भेद्यता मानचित्रण, संपर्क हेतु कम्यूनिकेशन प्लान, संबंधित लोगों के विवरण और संपर्क नंबर संधारण के बारे में पूछा। इस दौरान उन्होंने शहरी क्षेत्र के लोकमान्य उच्च विद्यालय के पांच बूथ, प्राथमिक विद्यालय दहियावां टोला टांडी के चार बूथ, उत्क्रमित मध्य विद्यालय रामनगर और उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय मौना रामनगर के चार बूथ, साहु मध्य विद्यालय मुसेहरी, तेनुआ के दो बूथों का स्थलीय निरीक्षण किया।उन्होंने संबंधित अधिकारियों को सभी आवश्यक व्यवस्था को ससमय सुदृढ़ करने का निदेश दिया। निरीक्षण के क्रम में एसडीएम संजय कुमार राय तथा उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद एकबाल, बीडीओ सदर विनोद आनंद आदि उपस्थित थे।

Leave a Comment