Search
Close this search box.

मध्य विद्यालय जोगनी परसा में शुरु हुआ छ: दिवसीय प्रथम सोपान स्काउट शिविर।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक डॉक्टर शहजाद आलम एवम शिविर प्रधान अमन राज ने संयुक्त रूप से ध्वजारोहण करके शिविर का किया उद्घाटन।

न्यूज4बिहार/छपरा:- जिला मुख्य आयुक्त भारत स्काउट गाइड सारण के निर्देश पर प्रथम सोपान परीक्षण शिविर का आयोजन मध्य विद्यालय जोगनी परसा में किया गया है।जिसमें जिला मुख्य आयुक्त के द्वारा शिविर प्रधान के रूप में एडवांस स्काउट मास्टर अमन राज एवम गाइड में एडवांस गाइड कैप्टेन रीतिका सिंह को नियुक्त किया गया है।वही शिविर सहायक के रूप में बेसिक स्काउट मास्टर प्रणव,अमन सिंह,चंदन,विकाश को नियुक्त किया गया है। शिविर में भाग लेने वाले स्काउट गाइड को प्राथमिक चिकित्सा,गांठ विद्या,ध्वज शिष्टाचार,ड्रिल,सफाई, व्यायाम,सिटी संकेत,खेल व ताली आदि का प्रशिक्षण दिया जायेगा।

उद्घाटन समारोह में विद्यालय के प्रधानाध्यापक डॉक्टर शहजाद आलम ने कहा कि आज के परिवेश में बच्चों में स्काउटिंग गाइडिंग की शिक्षा बहुत ही जरूरी है,स्काउटिंग शिक्षा बच्चों को स्वालंबन व अनुशासन के साथ साथ देश प्रेम की भावना का विकास करता हैं। वहीं शिविर प्रधान अमन राज ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि स्काउट गाइड से बच्चों में शारीरिक,मानसिक और नैतिक विकास होता है।इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक कमेश्वर सत्यार्थी,फिरोज अहमद,ज्योति कुमारी, साजिदा खातून,सोहैल अक्तर आदि उपस्थित थे।

Leave a Comment