Search
Close this search box.

बिहार पुलिस परीक्षा से पहले खैरा पुलिस ने फर्जीवाड़े का किया भंडा फोड़,फार्चूनर व ब्लूटूथ डिवाइस बरामद।

  • फार्चुनर वाहन पर लगा है एक्साइज पुलिस का बोर्ड।
  •   बरामद सामग्री की जानकारी देते पुलिस पदाधिकारी।

न्यूज4बिहार/छपरा सदर:बिहार में माफिया का हर क्षेत्र में बोलबाला रहता है लेकिन इस समय बिहार में चाहे कोई भी प्रतियोगी परीक्षा क्यों न हो।ये एजुकेशन माफिया इन परीक्षाओं ने फर्जीवाड़ा, सेटिंग एवं प्रश्न पत्र लीक करने तथा नौकरी की गारंटी लेने में बाज नहीं आ रहे है।ये गाहे बगाहे पुलिस व प्रशासन के हत्थे चढ़ये भी रहते है। प्रशासन के द्वारा इनका भंडा फोड़ भी होते रहता है।फिर भी ये माफिया अपने कारगुजारियो से बाज नहीं आते है। ताजा मामला खैरा थाना क्षेत्र के खोदाई बाग बाजार स्थित पानी टंकी के पास से बिहार पुलिस में नौकरी दिलाने का मामला उजागर हुआ है।खैरा थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली की खोदाई बाग बाजार स्थित पानी टंकी के पास एक काले कलर की फार्चूनर गाड़ी खड़ी है तथा कुछ संदिग्ध व्यक्ति भी मौजूद है।खैरा थानाध्यक्ष प्रीति राज के न्तृत्व में टीम गठित कर छापेमारी की गई।जैसे ही पुलिस टीम उक्त स्थल पर पहुंची पुलिस की गाड़ी को लाइट पहचान कर वहां से रात्रि में अंधेरे के फायदा उठाते हुए सभी वाहन छोड़कर भाग गए।पुलिस ने गाड़ी को जब्त कर खैरा थाना लेकर आई तथा गाड़ी की तलाशी ली गई तो सभी भौचक्के रह गए।गाड़ी की तलाशी ली गई तो बहुत सारे इलेक्ट्रानिक उपकरण पुलिस ने बरामद किया।इन उपकरणों को देख कर यह प्रतीत हुआ की परीक्षा केंद्रों पर ये माफिया विभिन्न उम्मीदारवो से मोटी रकम लेकर परीक्षा पास कराने की ठेका ले रखे थे।

वाहन से जब्त सामग्री में
वाकी टाकी –दस. पीस
रेडियो वाकी टाकी बैटरी–19 पीस
कान के अंदर डालने वाला –30 पीस
वाकी टाकी स्टेंड – बीस पीस
केवल सहित चार्जर – 30 पीस
वॉच बैटरी –55 पीस
एसेंबल किया हुआ एंटी जैमर –28 पीस
हाकी स्टिक – 4 पीस
खुखरी चाकू –1 पीस
मोबाइल –2 पीस।
तथा विभिन्न केंद्रों का नाम लिखा हुआ एक पेपर जब्त किया गया।

सूत्री की माने तो एक अक्तूबर को होने वाली बिहार पुलिस की परीक्षा में सेटिंग गेटिंग वाले परीक्षार्थीयों को परीक्षा के पास कराने के लिए इन सामग्रियों का इस्तेमाल किया जाना था।लेकिन पुलिस को समय रहते भनक लग गई तथा इन प्रतियोगिता परीक्षा के माफियाओं के मंसूबे पर पानी फिर गया।

छापेमारी पुलिस दल में खैरा थानाध्यक्ष प्रीति राज ,अपर थानाध्यक्ष स्वर्ण सुप्रिया ,पुलिस अवर निरीक्षक राज कुमार झा, डीएपी नॉलेज कुमारी ,सुबोध कुमार , बी एच जी ओम प्रकाश सिंह ब बीरेंद्र पांडे मौजूद थे। थानाध्यक्ष बनने के बाद प्रीति राज की यह पहली बड़ी उपलब्धि है जो क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

पुलिस ने इस मामले में तीन ज्ञात तथा कुछ अज्ञात माफियाओ पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए आगे की करवाई की जा रही है तीनो ज्ञात माफिया तरैया थाना क्षेत्र के निवासी बताए जाते है।गौर तलब है की जो फार्चूनर गाड़ी जब्त हुई है उसके फ्रंट पर एक्साइज पुलिस का बोर्ड लगा हुआ है।

Leave a Comment