Search
Close this search box.

मांझी चेक पोस्ट से उत्पाद विभाग की टीम ने कार और बाइक से 3 लाख की अंग्रेजी शराब किया बरामद।

  • कार से सीट और बाइक के फ्यूल टैंक में शराब की तस्करी; छपरा में शराब तस्करी का अनोखा तरीका,उत्तर प्रदेश के बलिया से हो रही थी तस्करी।

न्यूज4बिहार/सारण: बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद शराब तस्करों द्वारा अनोखा और नए नए तरीका से शराब की तस्करी की जा रही है। शराब तस्कर मोटे मुनाफे के लालच में शराब तस्करी के नए नए तरीके अपनाकर शराब तस्करी के धंधे में लगे हुए है।सारण जिला मद्य निषेध व उत्पाद विभाग की टीम ने दो वाहनों से उत्तरप्रदेश से तस्करी कर लाई जा रही शराब की खेप बरामद करने में सफलता प्राप्त की।

यूपी बिहार की सीमा पर स्थित माँझी चेकपोस्ट पर कार और बाइक की तलाशी के दौरान कार की पीछे की सीट में गुप्त तहखाना बनाकर और बाइक की फ्यूल टैंक और सीट के नीचे छुपाकर लाई जा रही शराब की खेप पकड़ने में सफलता प्राप्त की।

कार में पीछे की सीट में गुप्त तहखाना बनाकर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब छुपाई गई थी।बाइक की फ्यूल टैंक को को मोडिफाई करके उसमें सिर्फ़ एक लीटर के आसपास पेट्रोल भरे जाने का छोटा टँकी बनाया हुआ मिला और बाकी जगह में अंग्रेजी शराब का टेट्रा पैक भरा हुआ जब्त किया गया।सीट के नीचे भी शराब छुपाई गई थी।

सारण जिला मद्य निषेध व उत्पादक अधीक्षक रजनीश ने बताया कि एक दिन में उत्पाद विभाग ने शराब तस्करी के 2 मामले पकड़े है।जिसमे बाइक में यूनिक तहखाना बनाकर शराब छुपाई गई थी, कार मे पीछे की सीट में सीक्रेट तहखाना बनाकर शराब की तस्करी की जा रही थी।इन दोनों मामलों सिर्फ बाइक सवार की गिरफ्तारी की गई है। कुल बरामद शराब का बाज़ार मूल्य लगभग 3 लाख के आसपास है। बड़े स्तर के शराब पर नकेल कैसे जाने के बाद शराब तस्कर छोटे और अनोखा तरीका अपनाकर शराब के तस्करी को अंजाम देने के फिराक में है।

Leave a Comment