Search
Close this search box.

19वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल ने ठाकुरगंज में पुलिस स्मृति दिवस पर वीर शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

किशनगंज: 19वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल ने ठाकुरगंज में पुलिस स्मृति दिवस पर वीर शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि।

19वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल , ठाकुरगंज में आज पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर शहीद जवानों के अदम्य साहस और बलिदान को नमन करने के लिए एक गरिमामयी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर सभी बलकर्मियों और अधिकारियों ने देश की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर सपूतों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

कार्यक्रम की शुरुआत श्री स्वर्ण जीत शर्मा कमान्डेंट, 19वीं वाहिनी ठाकुरगंज के द्वारा पुष्प गुच्छ समर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। तत्पश्चात् शोक शस्त्र की कार्यवाही सम्पन्न की गई, जिसके बाद वीर शहीदों की याद में 2 मिनट का मौन धारण किया गया । इस दौरान 19वीं वाहिनी के कमांडेंट महोदय ने शहीद जवानों के बलिदान को याद करते हुए कहा कि इन वीरों ने अपनी जान की परवाह किए बिना मातृभूमि की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति दी। उन्होंने कहा कि यह दिवस हमें यह याद दिलाता है कि देश की सेवा और सुरक्षा के प्रति हमारे कर्तव्यों का निर्वहन सबसे सर्वोच्च है।कमांडेंट महोदय ने अपने उद्बोधन में कहा कि शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, हम सभी उनके आदर्शों और मूल्यों को अपने जीवन में उतारने का प्रयास करेंगे। इन वीर जवानों ने हमें यह सिखाया है कि देश की सुरक्षा और सम्मान के लिए कुछ भी बलिदान किया जा सकता है। हमें गर्व है कि हम उनकी विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं। समारोह में सभी बलकर्मियों और अधिकारियों ने शहीदों के प्रति श्रद्धा व्यक्त की। कार्यक्रम के दौरान शहीद जवानों के नामों का उच्चारण किया गया और उनके साहसिक कारनामों का विवरण दिया गया, जिससे समस्त बलकर्मियों के दिलों में देशभक्ति की भावना और प्रबल हुई।इस मौके पर बलकर्मियों ने यह संकल्प लिया कि वे शहीदों के बलिदान से प्रेरणा लेकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन और अधिक निष्ठा और समर्पण के साथ करेंगे।

इस कार्यक्रम में राजीव शर्मा, उप कमान्डेंट , एम् ब्रोजन सिंह, उप कमान्डेंट, श्री जगजीत बहादुर जेग्वार , उप कमान्डेंट, सभी अधीनस्थ अधिकारी एवं अन्य बल कार्मिकों ने भाग लिया।

Leave a Comment