Search
Close this search box.

जयप्रकाश विश्वविद्यालय कैंपस में दूसरे दिन जारी रहा संयुक्त अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल।

  • गैर संवैधानिक संस्था एन टी ए को खत्म करो!

News4Bihar/छपरा : शनिवार को भी बामपंथी छात्र नेताओं द्वारा जयप्रकाश विश्वविद्यालय के प्रांगण में भूख हड़ताल जारी रहा। इस बीच आइसा जिला अध्यक्ष कुणाल कौशिक ने सारण लोकसभा प्रत्याशी रोहिणी आचार्य द्वारा फोन कर और फेसबुक के जरिए हमारे आंदोलन को समर्थन देने के लिए सभी संगठन की ओर से धन्यवाद दिया। केंद्र सरकार पर आक्रोश जाहिर करते हुए कहा कि पेपर लीक का मामला रुक नहीं रहा और केंद्रीय शिक्षा मंत्री चुप्पी साधे हुए हैं। लाखों छात्र हर साल परीक्षा की तैयारी करते हैं और अंत में पेपर लीक हो जाता है जिससे उनके समय और पैसा दोनों की बर्बादी होती है। आज भूख हड़ताल का दूसरा दिन है लेकिन अभी भी भ्रष्ट एन टी ए के अध्यक्ष प्रदीप जोशी पर कोई ठोस उच्च स्तरीय जांच और कार्रवाई नहीं की जा रही है। जिससे साफ पता चल रहा है की सरकार शिक्षा माफिया के साथ मिली भगत कर शिक्षा का बाजारीकरण चरम पर पहुंचा दी है। उन्होंने जिला प्रशासन और कॉलेज प्रशासन की तरफ से जायजा लेने आए अधिकारियों का भी धन्यवाद दिया।

एस एफ आई के जिला सचिव देवेंद्र कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार छात्रों के साथ उनके जीवन से खिलवाड़ कर देश के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है, किसी भी हाल में हम छात्र संगठन बर्दाश्त नहीं करेंगे। भाजपा सरकार अग्निवीर योजना, एन इ पी 2020 लागू की और देश के लाखों लाख खाली पदों पर बहाली नहीं लाती है साथ ही साथ विरोध करने वालों के लिए नए कानून के जरिए डराने धमकाने की भी कोशिश कर रही है। इस संविधान विरोधी देश विरोधी सरकार को हम छात्र संगठन बदल कर रहेंगे। ऐसे ही बिहार सरकार भी बहुत सारा विज्ञापन पेपरो में दी कि लेकिन यह बात भी हवा हवाई हो गई .

कार्यक्रम की देखरेख में आइसा राज्य सह सचिव दीपांकर कुमार उपस्थित है, साथ में धरना स्थल पर आइसा से पिंकी कुमारी, रमेश कुमार, संटू कुमार, विकास कुमार, सोनू कुमार एवम एस एफ आई से नीतू गिरी, गौरव कुमार, सुनंदा कुमारी, जूही कुमारी ए आई एस एफ के ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी कन्वेनर संदीप कुमार मुख्य रूप से उपस्थित हैं।

Leave a Comment